Karauli Violence - Central Home Department team will now investigate, will also conduct public hearing
देश

शोभायात्रा पर पथराव, भडकी हिंसा, फायरिंग एसपी के लगी गोली,30 दूकानें व मकान आग के हवाले

भोपाल/ मध्य प्रदेश के खरगोन में कल राम नवमी के अवसर पर निकाली गई श्री राम की शोभा यात्रा पत्ता लाल चौक में अचानक हुए।

पथराव से भगदड़ मच गई और इसके बाद वहां हिंसा भड़क गई और उपद्रवियों ने करीब 30 से अधिक मकान और दुकानों को आग के हवाले कर दिया तथा फायरिंग कर दी इस फायरिंग और हिंसक घटना में एसपी के पैर में भी गोली लगी तरह 10 पुलिसकर्मी और 20 से अधिक लोग घायल हो गए हैं पुलिस में अब तक 70 से अधिक अपराधियों को हिरासत में ले लिया है और पुलिस प्रशासन द्वारा इस घटना को लेकर हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए गए हैं।

श्रीराम शोभायात्रा पर रविवार शाम को तालाब चौक के पास पथराव किया गया। उपद्रवियों ने 30 से ज्यादा दुकानों और मकानों में आग लगा दी। रात करीब 9 बजे मामला कुछ शांत हुआ, लेकिन देर रात 12 बजे फिर हिंसा भड़क गई। आनंद नगर, संजय नगर मोतीपुरा में घर फूंक दिए गए। कुछ घरों में लूटपाट भी की गई।
इस घटना में 10 पुलिसकर्मी और 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। SP सिद्धार्थ चौधरी के बाएं पैर में गोली लगी है। वहीं, पुलिस ने सोमवार सुबह तक 70 उपद्रवियों को हिरासत में लिया है। पुलिस-प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना का दुर्भाग्यपूर्ण कहा है। उन्होने कहा- किसी दंगाई को नहीं छोड़ेंगे। उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। दंगाई चिह्नित कर लिए गए हैं। जिन्होंने पत्थर चलाए, संपत्ति को नुकसान पहुंचाया, उनसे सार्वजनिक या निजी संपत्ति के नुकसान की वसूली भी करेंगे।

जिन घरों से पथराव हुआ है, उन्हें पत्थर का ढेर बनाएंगे

इस घटना पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जिन घरों से पथराव हुआ है, उन्हें ही पत्थर का ढेर बनाएंगे। अब खरगोन में शांति है। वहां पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय और प्रभारी मंत्री कमल पटेल ने ट्वीट कर आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम