Sidhu Moosewala murder case, NIA questioned Punjabi playback singer Afsana Khan for five hours
दिल्ली देश

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में आया नया मोड़, पंजाबी प्लेबैक सिंगर अफसाना खान से NIA ने पांच घंटे की पूछताछ

पंजाबी सिंगर सिद्धू ( Punjabi playback singer Sidhu Moosewala ) मूसेवाला मर्डर केस में पंजाबी प्लेबैक सिंगर अफसाना खान से घंटों पूछताछ की गई है, जो सिंगर को अपने भाई की तरह मानती थीं। नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ( NIA ) ने अफसाना खान को गैंगस्टर-टेररिस्ट सिंडिकेट मामले में समन भेजा गया था, जिसके बाद एनआईए ने उनसे करीब 5 घंटे तक पूछताछ की है।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया है कि ( Sidhu Moose Wala ) केस में शामिल गैंगस्टर से कनेक्शन को लेकर ( Afsana Khan ) से ( NIA ) की टीम ने काफी देर तक पड़ताल की है, जिसमें उनसे कई अलग-अलग तरह के सवाल किए गए।

दरअसल एनआईए को शक है कि मूसेवाला की हत्या मामले में उनसे बहन का रिश्ता निभाने वाली अफसाना खान का भी हाथ हो सकता है।

कहा जा रहा है कि सिद्धू मूसेवाला के केस में अफसाना का नाम ( NIA ) के सस्पेक्टेड लिस्ट में तब आया हाल ही में ( NIA ) ने गैंगस्टर पर दूसरे राउंड की रेड मारी थी। ( NIA ) को इस बात का शक है कि अफसाना और बंबीहा गैंग का आपस में कनेक्शन है।

बंबीहा गैंग और लॉरेंस बिश्नोई गैंग दोनों एक-दूसरे के राइवल हैं। सिद्धू के मौत के बाद बिश्नोई गैंग पर उनके मर्डर का आरोप है। वहीं बताया यह भी जाता है कि बिश्नोई गैंग को मूसेवाला के बंबीहा गैंग के करीब होने का शक था और ( NIA ) ने गैंगस्टर नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए दो बार छापेमारी भी की।

सिद्धू मूसेवाला के परिवार ने पुलिस में खान की थी शिकायत

सिद्धू मर्डर केस के बाद अफसाना खान से पूछताछ के लिए एक नोटिस मानसा पुलिस ने दिया था, लेकिन तब वह कहीं बाहर होने का हवाला देकर बच निकलीं।

अफसाना खान को नोटिस भेजने के पीछे वजह ये थी कि मूसेवाला के परिवार ने पुलिस में दी शिकायत में कहा था कि सिंगर के गाने को लीक किए जाने की बात कही थी। उस वक्त सिद्धू की फैमिली ने कुछ सिंगर्स पर शक जाहिर किया था और कुछ म्यूजिक इंडस्ट्री से जुड़ी कंपनी पर भी शक जताया था।

28 साल के सिद्धू मूसेवाला की इसी साल 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारों ने उनपर एके-47, एके-94 समेत दूसरे हथियार से करीब 30 राउंड फायर कर उन्हें छलनी कर दिया। सिद्धू के मर्डर की जिम्मेदारी गैंग लीडर लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली थी।

 

 

 

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम