शिक्षिका ने 13 साल के छात्र से की शादी , मनाई सुहागरात और फिर…

Chief Minister Mass Marriage and Grant Scheme, 2021

जालधंर।  एक शिक्षिका (Teacher) ने अपने यहां ट्यूशन पढ़ने (Tuition reading) के लिए आने वाले एक 13 वर्षीय छात्र के साथ शादी करने और उसके साथ सुहागरात (Firstnight of marriage) मनाने के बाद विधवा होने का मामला प्रकाश में आया है और यह घटना पुलिस तक भी पहुंची लेकिन समझौते के बाद कोई कानूनी कार्यवाही नहीं की गई।

पुलिस के अनुसार बस्ती बावा खेल इलाके में रहनेवाली इसी युवती की शादी नहीं हो रही थी। परिवार ने जन्मपत्री दिखाई तो पंडित ने कहा कि कुंडली में मंगल दोष है। मांगलिक लड़की (Mangalik girl) की शादी तभी सफल होगी, जब उसकी कुंडली से यह दोष निकले। इसके लिए उसकी पहले किसी और से प्रतीकात्मक शादी करवानी होगी।

युवती ट्यूशन पढ़ाती थी और एक 13 साल का बच्चा भी उसके पास पढ़ने आता था। परिवारवालों ने पंडित से मिलकर तय किया कि इस बच्चे से उसकी शादी करवा दी जाए। बच्चा गरीब घर का था। यह देख युवती ने बच्चे के परिवार से कहा कि वह बच्चे को फ्री ट्यूशन पढ़ा देगी, कुछ दिन उसके पास घर में रहने दो।

योजना के मुताबिक युवती ने बच्चे को पढ़ाने के साथ उससे शादी की तैयारियां भी शुरू कर दीं। फ्री ट्यूशन के बदले उससे घर का काम भी कराया गया और उसके साथ शादी की तमाम रस्में निभाई सुहागरात की सेज तक सजाई और फिर बाद मे युवती ने सुहाग की चूडियां तोड़कर विधवा का स्वांग रचा और बकायदा शोकसभा की गई जिसमे केवल पंडित और परिवारवालो की मौजूदगी मे रस्मै निभाई गई । इन सबके बाद बच्चे को घर भेज दिया ।

घर लौटे बच्चे ने परिजनों को आपबीती सुनाई तो परिजन भडक गए और मामला पुलिस थाने तक पहुंच गया। बच्चे के परिजनों ने पुलिस को बताया कि बस्ती बावा खेल इलाके की इस शिक्षिका ने उनके बेटे को छह दिन तक अपने घर में कैद रखा और उससे शादी का ढोंग रचाया। इस दौरान हल्दी-मेहंदी की रस्में (Haldi – Mahdi ceremony) भी हुईं और सुहागरात का नाटक भी किया गया।

पुलिस तक मामला पहने और पुलिस द्वारा युवती तथा उसके परिजनो को थाने बुलाया जहां काफी जद्दोजहद के बाद युवती के परिजनो के बुलावे पर पंडित ने पहुंच कर छात्र के परिजनो को बताया व समझाया की यह सब युवती का मागंलिक दोष दूर करने के लिए नाटक किया गया था इससे उनके बच्चे को नुकसान नही होगा । तब छात्र के परिजन शांत हुए ।

News Topic :Tuition reading ,Firstnight of marriage , Mangalik girl ,Haldi – Mahdi ceremony ,