Sarkari Naukri Railway Recruitment 2021: रेलवे में बंपर वैकेंसी निकाली देखें

8 pairs of trains including Haridwar-Rishikesh

नई दिल्ली ।अगर आप युवा है और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे है तो आपके लिए अच्छी ख़बर है रेलवे में बंपर वैकेंसी(Railway Recruitment) निकाली गई है. पश्चिम रेलवे मुंबई ने अप्रेंटिस के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 3,591 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

इसमें योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 25 मई से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। महत्वपूर्ण तारीख आवेदन करने की शुरुआती तारीख- 25 मई, 2021 आवेदन करने की आखिरी तारीख- 24 जून, 2021 पद विवरण कुल पदों की संख्या- 3,591 पद का नाम- अप्रेंटिस शैक्षणिक योग्यता आवेदन करने वाले उम्मीदवार 10वीं पास होना चाहिए।

इसके साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए। आयु सीमा आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 15 वर्ष और अधिकतम उम्र 24 वर्ष होनी चाहिए। आपको बता दें कि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार की उम्र में छूट दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया (Application Process) उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों की मेरिट 10वीं में प्राप्त अंक और आईटीआई में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी. इस भर्ती में चयन के लिए कोई लिखित परीक्षा की होगी।

उम्मीदवार का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा।आवेदन फीस जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवार को 100 रुपये रुपये का आवेदन शुल्क देना है। ऐसे करें अप्लाई इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट www.rrc-wr.com पर आवेदन कर सकते हैं।