देश

भंडारे के लिए साध्वी को बुला साधु ने किया रेप,राजस्थान से गिरफ्तार

हरियाणा/ साधु संत सन्यासी यह सब समाज और आमजन के मार्ग प्रर्दशक होते हैं और अगर यही रहा पटक कर गलत और दुराचार करने लग जाए तो फिर उम्मीद और आशा ही क्या की जा सकती है ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक साधु ने भंडारे के बहाने साध्वी को आश्रम पर बुलाया और नशीली चाय पिलाकर अपने शिष्य व साथी के सहयोग से सातवीं से रेप किया साध्वी की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही करते हुए तलाश शुरू कर जगह-जगह छापे मारे और अखिल राजस्थान से उसे गिरफ्तार कर लिया।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में साध्वी से दुष्कर्म करने वाले साधु को महेंद्रगढ़ की पुलिस ने राजस्थान के गांव मनेसर से गिरफ्तार कर लिया है। मेडिकल करवाने के बाद पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया, जहां से आरोपी को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

महेंद्रगढ़ की पुलिस दलीप गिरी को एक सप्ताह से तलाश रही थी। लेकिन वह स्थान व वेश बदलकर पुलिस को चकमा दे रहा था।

यह था पूरा मामला

 

साध्वी ने 10 फरवीर को पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि दलीप गिरी ने 31 जनवरी को उसे फोन कर खरड़ व नारनौल में होने वाले भंडारे के लिए बुलाया था।

साधु ने उसके लिए जूस मंगवाया, लेकिन उसने पीने से मना कर दिया। इसके बाद पूजा-अर्चना के बाद साधु का एक सेवक उसके लिए चाय लेकर आया, जिसमें नशीला पदार्थ मिला हुआ था। चाय पीने के बाद नशा सा होने पर वह सोने के लिए अपने कमरे में चली गई।

इस बीच मौका देखकर साधु उसके कमरे में घुस गया। अपने एक सेवक और एक महाराज को पहरे पर बैठा दिया। साध्वी ने आरोप लगाया कि साधु ने चार दिन तक बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

साथ ही किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी दी। इतना ही नहीं इस दौरान साधु के सेवक और एक अन्य महाराज ने भी उसके साथ छेड़छाड़ की। बस में बैठाकर दिल्ली भेजा साध्वी ने आरोप लगाया कि 8 फरवरी को उसे एक गाड़ी में बैठाकर अन्यत्र लेकर गए और वहां से उसे बस में बैठाकर दिल्ली भेज दिया। लेकिन वह हरिद्वार स्थित एक अखाड़े में चली गई।

काफी आत्ममंथन के बाद उसने अखाड़े की माई को अपनी आपबीती बताई और हिम्मत जुटाकर उक्त साधु व चार अन्य आरोपियों।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम