RRR and The Kashmir Files beat Gujarati film Chhello Oscar entry
दिल्ली देश

RRR व द कश्मीर फाइल्स को पछाड़ गुजराती फिल्म छेल्लो ऑस्कर अवार्ड में एंट्री

नई दिल्ली/ ऑस्कर फिल्म अवार्ड-2023 के लिए भारत की ओर से गुजराती फिल्म छेल्लो शो ( गुजरात के छलाला गांव के नाम पर बनी) की एंट्री हुई है ।ऑस्कर फिल्म अवॉर्ड में किसी क्षेत्र के लिंग की यह पहली एंट्री है इस अवार्ड के लिए भारत की ओर से RRR और द कश्मीर फाइल्स फिल्मो के ऑस्कर अवार्ड के लिए एंट्री होने की सबको उम्मीद थी।

110 मिनट की फिल्म छेल्लो शो एक गुजराती फिल्म जिसे पान नलिन ने लिखा और डायरेक्ट किया है फिल्म की पूरी कहानी गांव के 1 बच्चे पर बनी हुई है।छेल्लो शो गांव के छोटे बच्चे कहानी है जिसे फिल्मों से बहुत प्यार होता है ।

गुजरात के छलाला गांव में बच्चा फिल्म देखने के लिए प्रोजेक्शन रूम में एक सिनेमा प्रोजेक्टर टेक्नीशियन की मदद से पहुंचता है और कई फिल्में देखता फिल्म देखते हुए उसकी जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है । फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने कल ऑस्कर फिल्म अवॉर्ड 2023 के लिए भारत की ओर से गुजराती फिल्म छेल्लो शो को भेजने की अधिकृत घोषणा की है।

फिल्म छेल्लो शो के निर्देशक पान नलिन ने ट्वीट कर सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने लिखा कि यह किसी सपने की तरह है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया और एफएफआई जूरी मेंबर्स को धन्यवाद। छेल्लो शो पर विश्वास करने के लिए शुक्रिया। मैं अब फिर से सांस ले सकता हूं और सिनेमा पर विश्वास कर सकता हूं, जो लोगों को एंटरटेन और इंस्पायर करता है। छेल्लो शो गांव के एक छोटे बच्चे समय की कहानी है जिसे फिल्मों से प्यार होता है।

गुजरात के छलाला गांव में बच्चा फिल्म देखने के लिए प्रोजेक्शन रूम में एक सिनेमा प्रोजेक्टर टेक्नीशियन की मदद से पहुंचता है और कई फिल्में देखता है। फिल्में देखते हुए उसकी जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है। फिल्म में सिंगल स्क्रीन सिनेमा कल्चर को बखूबी दिखाया गया है। फिल्म का प्रीमियर 10 जून 2021 को 20वें त्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में हुआ था।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम