दिल्ली देश

PFI और राष्ट्र विरीधी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव पारित

नई दिल्ली/ PFI सहित अन्य कट्टरपंथी ताकतें जो देश की प्रगति में रोड़े अटका रहे हैं उनके खिलाफ सबको मिलकर काम करने की जरूरत है यह बात राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एन एस ए(NSA) अजीत डोभाल ने धार्मिक सम्मेलन में कहीं इस धार्मिक सम्मेलन में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया(PFI) सहित अन्य कट्टरपंथी संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया।

अखिल भारतीय सूफी सज्जादनशीन परिषद की ओर से शनिवार को अंतर धार्मिक सम्मेलन आयोजित किया गया था मिलन में मुस्लिम नेताओं ने पीएफआई (PFI) पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी इस सम्मेलन में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एनएसए (NSA) अजीत डोभाल ने कहा कि कुछ लोग ऐसा माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो देश की प्रगति में रोड़े अटका रहा है।

ऐसे लोगों की केवल निंदा करना ही काफी नहीं है बल्कि इनके खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए कार्यवाही करने की जरूरत है डोभाल ने कहा कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया सहित अन्य कट्टरपंथी ताकतों के खिलाफ मिलकर काम करने की जरूरत है उन्होंने कहा कि कुछ लोग जो धर्म और विचारधारा के नाम पर दुश्मनी पैदा करते हैं।

यह पूरे देश को प्रभावित करती है इनसे मुकाबले के लिए देश की एकता बनाए रखना जरूरी है ताकि हम सशक्त देश की तरह आगे बढ़ सके और इसके लिए धर्म गुरुओं को मिलकर काम करना होगा अजीत डोभाल ने कहा कि समाज में गलतफहमी को दूर करने के लिए हर धार्मिक संस्था को इसका हिस्सा बनने के लिए प्रयास करने की जरूरत है ।

अखिल भारतीय सूची सज्जादनशीन परिषद के अंतर्गत एक सम्मेलन में धर्म नेताओं ने पीएफआई (PFI) और ऐसे ही राष्ट्रीय विरोधी गतिविधियों में शामिल संगठनों पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रस्ताव पारित किया।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम