राजस्थान में मंत्रीमंडल विस्तार पर दूसरे दौर की मंत्रणा आज, दो चरणो में होगा विस्तार, राजनैतिक नियुक्तियां इसी माह

Big decision of Gehlot government

नई दिल्ली/ राजस्थान मे कांग्रेस की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नीत सरकार के कार्यकाल के 3 साल बाद अब मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर आलाकमान के साथ आज दूसरे दौरे की मंत्रणा आज होगी ।

मंत्रीमंडल विस्तार और राजनैतिक नियुक्तियों को लेकर आलाकमान सोनिया गांधी, के सी वेणुगोपाल और राजस्थान प्रभारी अजय माकन के साथ कल मंत्रणा और मंथन हुआ आज एक बार फिर आलाकमान सोनिया गांधी के अलावा प्रियंका वाड्रा व राहुल गांधी से मंत्रणा होगी और उसके बाद मंत्रीमंडल विस्तार व राजनैतिक नियुक्तियां इसी माह हो जाएगी ।

सूत्रो के अनुसार अब तक की मंत्रणा के अनुसार दो चरणो मे मंत्रीमंडल विस्तार होगा पहला इसी माह उर दूसरा अगले साल बजट के बाद होगा । फिलहाल किसी भी मंत्री को मंत्रीमंडल से नही निकाला जाएगा और अभी पहले विस्तार मे 9 मंत्री शामिल होंगे इनमे 5 गहलोत खेमे से और 4 पायलट खेमे से होने की संभावंना है इस पर मंथन चल रहा है ।

कार्य प्रणाली के आधार पर अगले विस्तार से कुछ मंत्री मंत्रीमंडल से बाहर हो सकते है इस पर भी मंथन हुआ । अभी मंत्रीमंडल विस्तार और राजनैतिक नियुक्तियों मे कांग्रेस पार्टी का फार्मूला एक व्यक्ति एक पद लागू होगा और तीन मंत्री अभी मंत्रीमंडल से बाहर हो सकते है उनमे शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, चिकित्सका मंत्री डाॅ. रघु शर्मा और हरीश चौधरी है ।

कुछ विधायकों को मिल सकता आयोग के अध्यक्षों का पद,प्रथम चरण में करीब 9 से 12 आयोग के अध्यक्षों की हो सकती ताज पोशी । राजनैतिक नियुक्तियां इसी माह होगी ।मुख्यमंत्री गहलोत आज फिर मिलेंगे सोनिया गांधी , प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी व के सी वेणुगोपाल तथा राजस्थान प्रभारी अजय माकन से ।