देश

राजधानी दिल्ली के ग्रीन मेट्रो लाइन पर 11 स्टेशन किये गए बंद

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के ग्रामीण इलाकों में समय से पहले ही ट्रैक्टर रैली किसानों ने निकाल दी है और बड़ी संख्या में लोग सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर से निकल चुके हैं। ऐसे में उनके नई दिल्ली पहुंचने की भी संभावना है। पुलिस को आशंका है कि वह मेट्रो का इस्तेमाल कर नई दिल्ली आ सकते हैं। इसलिए ग्रीन लाइन की 11 मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। यहां से केवल यात्री बाहर निकल सकते हैं।उन्हें अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

डीएमआरसी की तरफ बताया गया है कि उन्हें सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस की तरफ से निर्देश मिले हैं। जिसके बाद ग्रीन लाइन पर कुल 11 मेट्रो स्टेशनों को बंद किया गया है। जिन मेट्रो स्टेशनों को बंद किया गया है उनमें ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्रीराम शर्मा स्टेशन, टिकरी बॉर्डर, टिकरी कला, घेवरा, मुंडका औद्योगिक क्षेत्र, मुंडका, राजधानी पार्क, नांगलोई रेलवे स्टेशन और नांगलोई स्टेशन शामिल हैं। इन सभी स्टेशनों पर यात्रियों को बाहर निकलने की अनुमति होगी लेकिन वह यहां से मेट्रो में सवार नहीं हो सकते।

लाल किला मेट्रो स्टेशन भी रहेगा बंद

डीएमआरसी के अनुसार, गणतंत्र दिवस की परेड को ध्यान में रखते हुए लाल किला मेट्रो स्टेशन को भी यात्रियों के लिए बंद किया गया है। यहां पर यात्री मेट्रो स्टेशन से बाहर नहीं निकल सकते हैं। हालांकि उन्हें प्रवेश की अनुमति दी गई है। दिल्ली पुलिस के निर्देश पर यह कदम उठाया गया है। इनके अलावा केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, उद्योग भवन और लोक कल्याण मार्ग स्टेशन भी परेड के चलते दोपहर 12.30 बजे तक बंद किये गए थे।

 

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम