राहुल पर ओबामा की टिप्पणी के बहाने भाजपा नेताओं ने कांग्रेस नेता पर कसा तंज

Concern over party cadre after Rahul Gandhi's resignation in Congress

नई दिल्ली (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि आजकल उनकी बेवकूफी के चर्चे हर जुबान पर हैं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी आत्मकथा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी योग्यता पर सवाल उठाया है। उन्होंने राहुल को नर्वस और कम योग्यता वाला नेता बताया है। ओबामा की इस टिप्पणी के बाद भाजपा नेताओं को राहुल पर हमला करने का मौका मिल गया।

इसी क्रम में हिन्दी गीत की पक्तियों में बदलाव कर नकवी ने कहा कि किसी की बेवकूफियों के चर्चे अंतरराष्ट्रीय हो जाएं, तो इतना ही कह सकते हैं कि ‘आजकल उनकी बेवकूफी के चर्चे हर जुबान पर हैं, सबको मालूम है और सबको खबर हो गई।’

वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बराक ओबामा जैसे बड़े नेता द्वारा टिप्पणी के बाद अब राहुल गांधी को लेकर किसी और तरह की बहस की जरूरत नहीं है। गिरिराज ने तंज कसा कि राहुल को ‘जो सम्मान भारत में मिल रहा था, अब वो ग्लोबल हो गया है’।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी आत्मकथा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की योग्यता पर सवाल उठाया है। उन्होंने राहुल को नर्वस और कम योग्यता वाला नेता बताया है।

पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने अपनी आत्मकथा  ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जिक्र किया है। ओबामा ने राहुल गांधी के बारे में कहा है कि राहुल गांधी एक ऐसे विद्यार्थी हैं जिसमें योग्यता और जुनून की कमी है। उन्होंने राहुल को नर्वस और कम योग्यता वाला भी बताया है।

पूर्व राष्ट्रपति ने अपनी जीवनी में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की प्रशंसा की है। उनकी तुलना अमेरिका के पूर्व रक्षा मंत्री की है और कहा है कि उनमें सच्चाई और ईमानदारी है।