देश स्पोर्ट्स

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने एलान किया Commonwealth Games 2022 में कांस्य पदक जीतने पर हरजिंदर कौर को देगे ये ईनाम

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने Commonwealth Games 2022 की मेडल गर्ल हरजिंदर कौर (Weightlifter Harjinder Kaur) के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। सीएम भगवंत मान ने बताया कि पंजाब सरकार खेल विभाग की नीति के तहत हरजिंदर कौर को उनकी बड़ी जीत के लिए 40 लाख रुपए का नकद पुरस्कार देगी। सीएम मान ने कहा कि इस गौरवान्वित खिलाड़ी की यह उपलब्धि आने वाले खिलाड़ियों विशेषकर हमारी लड़कियों को प्रोत्साहित करेगी।

वेटलिफ्टिंग में कांस्य पदक जीता…

बतादें कि, इंग्लैंड के बर्मिंघम में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG 2022) में भारत मेडल पे मेडल जीत रहा है। वहीं, इस समय पंजाब की वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर (Weightlifter Harjinder Kaur) काफी चर्चा में हैं। क्योंकि उन्होंने हाल ही में महिलाओं की 71 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग में कांस्य पदक (Bronze Medal) जीत भारत का नाम रोशन कर दिया है। हरजिंदर कौर (वेटलिफ्टर) की इस बड़ी जीत और भारत की शान बढ़ाने के लिए हर तरफ से उन्हें बधाई मिल रही है|

Weightlifter Harjinder Kaur
हरजिंदर कौर ने कॉमनवेल्थ गेम्स में 71 किलोग्राम वेटलिफ्टिंग में कांस्य पदक जीतने वालीं हरजिंदर कौर मूल रूप से पंजाब के नाभा के पास माहेस गांव की निवासी हैं। नाभा पटियाला जिला के अंदर आता है। वाकई, हरजिंदर कौर की मेहनत आज रंग लाई। यहाँ तक पहुंचने के लिए कई कठिनाइयां उनके जीवन में आईं लेकिन वह डगमगाई नहीं और आज इस मुकाम आ खड़ी हुईं।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.