पत्नी-पति की जोड़ी अपने जुनून, ताकत और कौशल की आपसी समझ का लाभ उठाते हुए किया एक सफल व्यवसाय का निर्माण

यह एक युवा बिजनेस-कपल की वास्तविक जीवन की कहानी है, जिन्होंने अपने आपसी विश्वास, कार्यशैली की समझ और व्यवसाय बनाने के लिए व्यक्तिगत कौशल को सफलतापूर्वक स्थापित किया है. गुरुग्राम: हर व्यक्ति को जीवन में बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, यह सत्य है कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठिन …

पत्नी-पति की जोड़ी अपने जुनून, ताकत और कौशल की आपसी समझ का लाभ उठाते हुए किया एक सफल व्यवसाय का निर्माण Read More »

January 21, 2021 3:49 pm

यह एक युवा बिजनेस-कपल की वास्तविक जीवन की कहानी है, जिन्होंने अपने आपसी विश्वास, कार्यशैली की समझ और व्यवसाय बनाने के लिए व्यक्तिगत कौशल को सफलतापूर्वक स्थापित किया है.

गुरुग्राम: हर व्यक्ति को जीवन में बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, यह सत्य है कि अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठिन परिश्रम की आवश्यकता की जरूरत है, खास कर महिलाओं के लिए और भी कठिन. परिवार की जिम्मेदारियों और सामाजिक बोझ को अपने कंधे पर रखकर व्यवसायिक गतिविधियों में आगे बढ़ना अपने आप में एक बड़ी चुनौती है. फिर भी भारत में अनेक ऐसी महिलाएं हुई है जिन्होंने यह कार्य करके दिखाया है उनमें से एक है Khushei Aggarwal क्योंकि वह एक सफल व्यवसाई होने के साथ-साथ एक सफल ग्रहणी और अपने दो बच्चों की मां है.

आज ख़ुशी अग्रवाल और उनके पति हिमांशु गुप्ता अपने निजी लेबल निर्माण कंपनी CasaJoya के लिए दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में काफी प्रसिद्ध हैं.उन्होंने 2012 में एक साथ एक शॉइस्ट्रिंग बजट पर बिना किसी निवेशक और बैकअप के साथ व्यापार शुरू किया, आज उन्होंने अपने व्यवसाय के जुनून शक्तियों का लाभ उठाते हुए सफलता की राह हासिल की.

“E-commerce एक क्रांति है; विशेष रूप से भारत में महिला उद्यमियों के लिए। हमारे पास घर से काम शुरू करने की स्वतंत्रता है। मैंने भी कासा जोया की शुरुआत की थी, जब मेरा लड़का सिर्फ 1.5 साल का था। ऑनलाइन काम करना मेरे बच्चे की देखभाल करने के बाद एकमात्र विकल्प बचा था। ” Khushei Agarwal, CasaJoya.

भारत में ECommerce की बढ़ती लोकप्रियता ने उनके सपने को साकार करने में मदद की क्योंकि CasaJoya अब सभी प्रमुख ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर सक्रिय है. वर्तमान में, CasaJoya अंतिम ग्राहकों को-ऑनलाइन-ओनली ’निजी लेबल और ब्रांडों के मालिक-डिजाइनरों से जोड़ता है. कंपनी 150 उत्पाद श्रेणियों को कवर करने वाली एक फुल-पैकेज परिधान विनिर्माण सेवा प्रदान करती है, जिसमें पुरुषों, महिलाओं, बच्चों के पहनने, घर प्रस्तुत करने और कई अन्य लोगों के लिए 25 प्रमुख श्रेणियां शामिल हैं. विनिर्माण के साथ, CasaJoya अपने परिधान लेबल और ब्रांड लॉन्च करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए उत्पाद डिजाइन और विकास, गुणवत्ता नियंत्रण, शिपिंग और अंतिम ग्राहक प्रबंधन का समर्थन करता है.

कंपनी मेक इन इंडिया ’की सफलता की कहानी है जिसमें 1 लाख से अधिक मासिक उत्पादन क्षमता और किसी भी समय 12,000 से अधिक वस्तुओं की सूची है. यह पुरुषों और महिलाओं के लिए क्रोम और कोरल स्पोर्ट्सवियर जैसे ब्रांडों का मालिक है, महिलाओं के लिए क्रीज और क्लिप्स पश्चिमी कपड़ों की रेंज जल्द ही ऑनलाइन स्टोर Klick2Style पर लॉन्च किए जाएंगे. जनता के लिए गुणवत्ता वाले उत्पाद CasaJoya का प्रथम उद्देश्य है. कंपनी जल्द ही अपने निजी लेबल लॉन्च करना चाहती है.

यह पत्नी-पति उद्यमी जोड़ी व्यापार में अपने साझा मूल्यों, ट्रस्टों और पेशेवर अंतर्दृष्टि को साथ लाती है. एक-दूसरे की कार्यशैली, जुनून और अनूठे कौशल के साथ उनकी परिचितता ने CasaJoya की सफलता में चार चांद लगा दिए. ख़ुशी के पास कॉर्पोरेट उद्योग में प्रबंधन का अनुभव है और परिधान डिजाइन और बनाने में एक जुनून है, जबकि हिमांशु एक आईटी पेशेवर है. उन्होंने 2012 में शादी करने के बाद व्यवसाय शुरू किया. हिमांशु ने अपनी पूर्णकालिक आईटी की नौकरी छोड़ दी और 2014 में संचालन के प्रबंधन की जिम्मेदारी ली क्योंकि CasaJoya काफी बढ़ने लगी थी. ख़ुशी अब डिजाइन, उत्पाद विकास और विनिर्माण पर ध्यान केंद्रित करती है. उनका अनुभव ई कामर्स में अपनी उद्यमशीलता की यात्रा शुरू करना कई अन्य लोगों के लिए एक प्रेरणा हो सकता है.

Prev Post

भीलवाड़ा निकाय चुनाव भाजपा का कल अनोखा जनसंपर्क,बनी रणनीति

Next Post

कोविड का टीका बनाने वाली सीरम इंस्टीट्यूट मे लगी भयंकर आग,कोविशिल्ड प्लांट को खतरा नहीं

Related Post

Latest News

बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक
Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO

Trending News

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान

Top News

बीसलपुर की लाइन टूटी, 15 दिन बाद भी नही हुई ठीक
Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO
राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की
पूर्व मंत्री और NCP नेता भुजबल का दुबई कनेक्शन का आरोप, FIR दर्ज
नामदेव छीपा समाज के त्रिदिवसीय गरबा महोत्सव झंकार का समापन, महिला मण्डल की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण
माफी तो मांगी,लेकिन वायरल पन्ना बता रहा है कि सचिन पायलट और प्रभारी अजय माकन निशाने पर थे
PFI का सपोर्ट करने पर पाक सरकार का ट्विटर अकाउंट पर प्रतिबंध
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के बाद अब सलमान खान के डुप्लीकेट संजय की जिम में एक्सरसाइज के दौरान मौत
कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO