Publishers of short videos on Facebook Reels will be able to earn good news
देश

फेसबुक पर प्यार के बाद धर्म परिवर्तन का दबाव

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में एक सिरफिरे युवक ने फेसबुक के जरिए धर्म परिवर्तन और उसके भाई का सिर कलम करने की धमकी देने का मामला सामने आया है। बता दें कि युवक ने फेसबुक के जरिए पीएसी सिपाही की बेटी से दोस्ती कर ली।

इसके बाद आरोपी य़ुवक सिपाही की बेटी से संबंध बनाने और धर्म परिवर्तन कर निकाल का दबाव बनाने लगा। विरोध करने पर आरोपी युवती के भाई को सिर कलम करने की धमकी देने लगा। पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर आरोपी युवक शाहरुख उर्फ विहान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बता दें कि शिकोहाबाद थाने से जुड़ा हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पीएसी पुलिस की 22 वर्षीय बेटी की फेसबुक के माध्यम से अमरोहा जिले के गोलडीया के रहने वाले शाहरुख से हो गई। बातचीत बढ़ने के दौरान शाहरुख युवती से मिलने के लिए शिकोहाबाद आया था।

जिसके बाद वह उसे बहला-फुसला कर अमरोहा लेकर चला गया। अमरोहा पहुंचने के बाद आरोपी युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा। विरोध करने पर वह सिपाही की बेटी की गंदी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगा। आरोपी ने धमकी देते हुए कहा कि वह उसकी शादी भी नहीं होने देगा।

पीड़ित परिवार ने आरोप लगाते हुए कहा कि शाहरुख उर्फ विहान ने इंस्टाग्राम पर तीन-चार फर्जी आई़डी बना ली हैं। इन फर्जी आईडी पर आरोपी ने युवती की फोटो अपलोड कर दी हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी की इस हरकत से पीड़िता मानसिक रूप से काफी परेशान हो गई है।

पीड़त परिवार का कहना है कि आरोपी द्वारा सिर कलम किए जाने की धमकी देने के बाद से पूरा परिवार दहशत में है। सीओ शिकोहाबाद कमलेश सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम