प्रधानमंत्री मोदी ने दी विद्यार्थियों को राहत,12 वीं सीबीएसई की परीक्ष्एं रद्द

नई दिल्ली/। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस संक्रमण की चल रही दूसरी लहर और संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए तथा देश के विद्यार्थियों के सहित को मध्य नजर केंद्रीय बोर्ड सीबीएसई की 12वीं परीक्षाओं को रद्द करने का ऐलान करते हुए विद्यार्थियों को बहुत बड़ी राहत दी है ।

सीबीएसई बोर्ड 12वीं के एग्जाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रद्द कर दिया हैं। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महत्वपूर्ण बैठक के दौरान कहा की हमारे छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और इस पहलू पर कोई समझौता नहीं होगा।  इस अहम बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, प्रकाश जावड़ेकर और सीबीएसई के चेयरमैन भी मौजूद थे।

मीटिंग में राज्यों के शिक्षा मंत्रियों और शिक्षा मंत्रालय से जुड़े सभी अधिकारियों ने हिस्सा लिया था। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने अपने एक वीडियो संदेश में कहा था कि 12वीं की परीक्षा को लेकर 1 जून को फैसला होगा।

जानकारी के अनुसार केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक के बाद 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा परीक्षा आयोजित करने के पक्ष में प्रतिक्रिया दी गई है। वहीं दिल्ली, महाराष्ट्र, गोवा एवं अंडमान और निकोबार सरकार द्वारा छात्रों और शिक्षकों के लिए कोरोना टीके की मांग की गई है।