पंजाब में राजनीतिक घमासान, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किथा नई पार्टी का ऐलान,कल दल के साथ मिलेगे शाह से

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

पंजाब/ पंजाब कांग्रेस में राजनीतिक घमासान एक बार फिर सामने आ गया है और आज वर्षों तक कांग्रेस में रहकर मुख्यमंत्री पद से उचित किए गए कैप्टन अरविंदर सिंह ने आखिर आज कांग्रेश के खिलाफ बगावत का बिगुल बजाते हुए नई पार्टी का ऐलान कर दिया और साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा बनाकर चुनाव लड़ने का भी ऐलान कर दिया है

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को बड़ा ऐलान कर दिया, अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह नई राजनीतिक पार्टी का गठन करने जा रहे हैं, जिसका नाम जल्द बता दिया जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमरिंदर सिंह ने सबसे पहले अपने कार्यकाल में हुए कामों की जानकारी दी। अभी अमरिंदर सिंह ने यह साफ नहीं किया है कि वह पंजाब चुनाव 2022 में बीजेपी या किसी और दल संग गठबंधन करेंगे या नहीं।

कैप्टन ने कहा हां, मैं एक पार्टी बना रहा हूँ। अब सवाल ये है कि पार्टी का नाम क्या है, ये मैं आपको नहीं बता सकता क्योंकि ये मैं खुद नहीं जानता। जब चुनाव आयोग पार्टी के नाम और चिन्ह को मंजूर करता है, मैं आपको बता दूंगा। हम सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को भी घेरा। वह बोले कि मेरे समर्थकों को लोग धमका रहे हैं। हम वहां भी चुनाव लड़ेंगे जहां से सिद्धू खड़े होंगे। अमरिंदर ने दावा किया कि सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस की लोकप्रियता 25 फीसदी घटी है।

सीएम रहने के दौरान अमरिंदर पर जो सवाल उठे, उन्होंने उसपर भी जवाब दिया। वह बोले कि सुरक्षा उपायों को लेकर जो मेरा मखौल उड़ाते हैं, जान लें कि मैं 10 साल सेना में रहा हूँ। दूसरी तरफ मैं 9.5 साल पंजाब का गृह मंत्री रहा और संवेदनशील मुद्दे मेरे अधीन थे। जो एक महीने गृह मंत्री रहा वो कहता है कि वो मुझसे ज़्यादा जानता है।

 

 

 

कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही नवजोत सिद्धू ने ट्वीट कर उन्हें भाजपा का वफादार सीएम करार दिया। इसके जवाब में कैप्टन ने कहा कि यह आदमी कुछ नहीं जानता। वह सिर्फ फालतू बात करता रहता है।

 

 

प्रेस वार्ता में सिद्धू के ट्वीट के बारे में सवाल पर कैप्टन ने कहा कि वह कुछ नहीं जानते। बहुत ज्यादा बोलते हैं, उसके पास दिमाग नहीं है। मैंने इस पर कभी अमित शाह या ढींढसा से बात नहीं की, लेकिन मैं करूंगा। मैं कांग्रेस, शिअद और आप से लड़ने के लिए मजबूत होना चाहता हूँ। मैं उनसे बात करूंगा, हम इन्हें हराने के लिए संयुक्त मोर्चा बनाएंगे।

कैप्टन ने कहा कि कल हम 25-30 लोगों को अपने साथ ले जा रहे हैं। हम कृषि कानूनों के मुद्दे पर गृह मंत्री से मिलेंगे। भाजपा का वफादार मुख्यमंत्री कहे जाने पर कैप्टन ने कहा कि मैं राज्य के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सभी केंद्रीय मंत्रियों से मिल रहा था। राज्य तब तक काम नहीं कर सकते जब तक वे केंद्र के साथ काम नहीं करते। लेकिन मुझे उम्मीद नहीं है नवजोत सिद्धू सुशासन के बारे में कुछ भी जानते हैं।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम