देश मध्य प्रदेश

यात्री बस नदी मे गिरी13 शव मिलें 24 लापता

भोपाल/ आगरा मुंबई हाईवे(एबी) रोड पर मध्य प्रदेश के धार जिले में आज सवेरे इंदौर से अमलनेर (महाराष्ट्र) जा रही एक यात्री बस धामनोद में खलघाट के पास उफनती नर्मदा नदी में पुलिया की रेलिंग तोड़कर अनियंत्रित होकर अंदर जा गिरी घटना की सूचना मिलते ही आला अधिकारी और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची खबर लिखे जाने तक 13 शव नदी से निकाले जा चुके हैं तथा 24 अभी भी लापता बताई जा रहे हैं। बस में 40 से अधिक सवारियां सवार थी।

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र परिवहन निगम बस संख्या M-40 N 9848 आज सवेरे इंदौर से अमलनेर(महाराष्ट्र) के लिए सवेरे रवाना हुई और मध्य प्रदेश के धार जिले में धामनोद में खलघाट के पास टूलेन पुलिया पर किसी वाहन को ओवरटेक करते समय बस का चालक नियंत्रण खो बैठा और बस असंतुलित होती हुई।

पुलिया की रेलिंग तोड़कर उफनती नर्मदा नदी में जा गिरी । घटना की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण जन मौके पर पहुंचे तथा पुलिस को सूचना दी । सूचना मिलते ही खलटाक और खरगोन दोनों ही जिलों के जिला कलेक्टर एसपी तथा पुलिस बल मौके पर पहुंचा NDRF की टीमें भी मौके पर पहुंच गई है।

खबर लिखे जाने तक बस को क्रेन की सहायता से बाहर निकाल लिया गया है लेकिन बस में एक भी यात्री नहीं था बताया जाता है कि बस में करीब 40 से अधिक सवारियां थी इनमें से अब तक एनडीआरएफ टीम को 13 शव मिले हैं इनमें 8 पुरुष 4 महिलाएं और एक बच्चा है जिनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है । अन्य यात्रियों की तलाश खबर लिखे जाने तक जारी थी। उधर दूसरी ओर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के अनुसार 15 यात्रियों को बचा लिया गया है जबकि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अभी तक एक भी यात्री को जीवित नदी से नहीं निकाला गया है। खबर लिखे जाने तक लापता यात्रियों की खोजबीन जारी थी ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम