Nupur Sharma
दिल्ली देश

भाजपा एक्शन मे नूपुर शर्मा व जिंदल को पार्टी ने किया निलंबित

नई दिल्ली/ भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को एक टीवी चैनल में डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद साहब पर टिप्पणी करने के बाद देशभर में मत रहे बवाल को देखते हुए भाजपा ने नूपुर शर्मा और दिल्ली के नवीन जिंदल को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक लेटर जारी कर भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है और लेटर में कहा गया है कि भाजपा सभी धर्मों का सम्मान करने वाली पार्टी है और हम सभी धर्मों को उनके पूजा का सम्मान करते हैं भाजपा ने नूपुर शर्मा के अलावा दिल्ली प्रदेश के प्रवक्ता नवीन जिंदल पर भी कार्रवाई करते हुए ने भी पार्टी से निकाल दिया है क्योंकि नवीन जिंदल ने नूपुर के बयान का समर्थन करते हुए जिंदल ने ट्वीट किया था।

विदित है कि पैगंबर साहब पर बयान के बाद नूपुर शर्मा को सोशल मीडिया पर रेप और हत्या की धमकी मिली थी जिसकी शिकायत नूपुर शर्मा ने दिल्ली पुलिस से की थी वही शर्मा के बयान के विरोध की वजह से ही कानपुर में पिछले दिनों हिंसा भड़की थी।

कौन हैं नूपुर शर्मा

नूपुर शर्मा को दिल्ली बीजेपी की तेजतर्रार और युवा नेत्री के तौर पर जाना जाता है। 23 अप्रैल 1985 को जन्मीं नूपुर ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के मथूरा रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल से पूरी की। हिंदू कॉलेज से अर्थशास्त्र में उन्होंने स्नातक किया। साल 2010 में उन्होंने दिल्ली की लॉ-फ़ैकेल्टी से एलएलबी की डिग्री पूरी की है। नूपुर शर्मा ने लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स से एलएलएम किया है। पेशे से वकील नूपुर एक राजनीतिक और व्यवसायी परिवार से ताल्लूक रखती हैं।
सियासी सफर

नूपुर शर्मा ने एबीवीपी के जरिए छात्र राजनीति में कदम रखा। वह दिल्ली विश्वविद्यालय संघ की अध्यक्ष रह चकी हैं। 2008 में ABVP की ओर से छात्र संघ चुनाव जीतने वाली नूपुर एकमात्र उम्मीदवार थीं। 2010 में नूपुर भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा में सक्रिय होती हैं। उन्हें मोर्चा में राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी का जिम्मा सौंपा गया । फिर आता है साल 2015, ये वही समय जब नूपुर सबसे अधिक चर्चा में आईं थीं। बीजेपी ने उन्हें 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सामने खड़ा किया था। नूपुर फिलहाल भाजपा दिल्ली की प्रदेश कार्यकारणी की सदस्य हैं। वह अक्सर टेलीविजन चैनलों पर बीजेपी का पक्ष रखते हुए मिल जाती हैं।

 

नूपुर ने कब।दिया था बयान

27 मई को नूपुर शर्मा एक न्यूज टीवी चैनल के डिबेट में शामिल होने पहुंची। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्थाओं का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। यदि यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। इसके आगे उन्होंने कुछ इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया। इसके बाद से ही मुस्लिम पक्ष के एक तबके द्वारा उनपर पैगंबर साहब के बारे में विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया गया। नूपुर शर्मा इसे लेकर पाकिस्तान में भी काफी ट्रेंड हो चुकी हैं। नूपुर को अब तक कई धमकियां मिल चुकी हैं। उन्होंने अपने और परिवार के लिए पुलिस से सुरक्षा मांगी की है। बता दें कि नूपुर के खिलाफ महाराष्ट्र के ठाणे में एक मुस्लिम संगठन ने मामला भी दर्ज कराया है

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम