वनडे क्रिकेट विश्व कप 5 अक्टूबर से संभावित शेड्यूल जारी

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

नई दिल्ली/ देश और दुनिया का सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट का सीजन एक बार फिर से अक्टूबर माह से शुरू होने वाला है फटाफट क्रिकेट अर्थात वनडे विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला है इसका बीसीसीआई ने तैयार करके आईसीसी को भेज दिया है।

वनडे विश्व विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम से होगा इस प्रतियोगिता में भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में आस्ट्रेलिया से होगा और इस विश्व कप प्रतियोगिता का सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा ।

जो अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा विश्व कप का संभावित फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा पाकिस्तान के मैच अहमदाबाद के अलावा हैदराबाद चेन्नई कोलकाता और बेंगलुरु में भी खेले जाएंगे ।

क्रिकेट वेबसाइट ESPNCRIXINFO के अनुसार बीसीसीआई द्वारा जारी किया गया शेड्यूल आईसीसी ने विश्व कप में खेलने वाली सभी टीमों को भेज दिया है और उनसे इस संबंध में राय ली जा रही है उनकी राय के बाद इसे अंतिम रूप दिया जाएगा संभावना है कि अगले सप्ताह तक सेटिंग को अंतिम रूप देकर जारी कर दिया जाएगा।

वनडे विश्व कप मे भारत के मैचो प्रस्तावित शेड्यूल

8 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई में 11 अक्टूबर को भारत अफगानिस्तान के बीच दिल्ली में 15 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में 19 अक्टूबर को भारत-बांग्लादेश के बीच पुणे में 22 अक्टूबर को भारत न्यूजीलैंड के बीच धर्मशाला हिमाचल प्रदेश में 29

अक्टूबर को भारत और इंग्लैंड के बीच लखनऊ में 2 नवंबर को भारत और क्वालीफायर अर्थात जो टीम क्वालीफाई करेगी के बीच मुंबई में 5 नवंबर को भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच कोलकाता में तथा 11 नवंबर को भारत और क्वालीफायर अर्थात जो टीम क्वालीफाई करेगी के बीच बेंगलुरु में होगा ।

वनडे विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने वाली टीमें

न्यूजीलैंड 175 अंक के साथ इंग्लैंड 155 अंकों के साथ भारत 139 अंक के साथ बांग्लादेश 145 अंक के साथ पाकिस्तान 130 अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया 120 अंकों के साथ अफगानिस्तान 115 अंक के साथ और साउथ अफ्रीका 98 रन के साथ सीधे क्वालीफाई करेगी यह आठ टीमें है जो सीधे क्वालीफाई करेगी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम