देश

ओमिक्रोन : सभी समारोहों पर रोक, शादी में मेहमानों की संख्या पर पाबंदी

Omicron: Ban on all celebrations, restrictions on the number of guests at the wedding

नई दिल्ली/ राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सरकार ने सभी समारोहो पर रोक लगा दी है तथा शादी समारोह मे भी मेहमानों की संख्या सीमित कर दी है ।

क्रिसमस और न्यू ईयर पर होने वाले आयोजनों पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) ने आदेश भी जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक, दिल्ली में क्रिसमस और न्यू ईयर पर किसी भी तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमो पर रोक रहेगी ।।

जिला प्रशासन के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा जिला प्रशासन के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को कोरोना से जुड़े नियमों का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया गया है.

*औचक निरीक्षण करे प्रशासन*
डीडीएमए ने अपने आदेश में प्रशासन को औचक निरीक्षण और सर्वे करने का आदेश दिया है. शादियों में भी सिर्फ 200 लोग शामिल हो सकेंगे. इसके अलावा जिला प्रशासन को ऐसे स्थानों का चयन करने के आदेश दिए गए हैं, जो कोरोना के सुपर स्प्रेडर बन सकते हैं. वर्क प्लेस और दुकानों में ‘नो मास्क, नो एंट्री’ लागू करना होगा.
जारी रहेंगे ये प्रतिबंध

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) के आदेश के मुताबिक, अगले आदेश तक किसी भी होटल, बार या रेस्टोरेंट में 50 फीसदी सिटिंग कैपिसेटी को अलाउ किया जाएगा. सभी तरह के राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक और किसी भी जमावड़े पर रोक रहेगी. बैंक्वेट हॉल में शादी, मीटिंग, कॉन्फ्रेंस और एग्जीबिशन के अलावा और कोई कार्यक्रम नहीं होंगे ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम