Nupur Sharma's assassination plot failed, terrorist arrested, got a decree from Pakistan
दिल्ली देश

नुपूर शर्मा की हत्या की साजिश नाकाम, आतंकी गिरफ्तार, पाक से मिला था फरमान

नई दिल्ली/ हजरत मोहम्मद पैगंबर साहब पर टिप्पणी के बाद विवादो मे आई भाजपा की तेज तर्रार पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश को यूपी एटीएस ने विफल करते हुए एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है । इस आतंकी को पाकिस्तान से फरमान मिला था । 

एटीएस को गुप्त रूप से सूचना मिली थी की भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या आतंकी सगंठन के इशारे पर होने वाली है और इसलिए लिए एक युवक को टास्क( लक्ष्य) दिया गया है । इस सूचना पर एटीएस ने यूपी के सराहनपुर से जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान से जुडे आतंकी को गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान मुहम्मद नदीम के रूप मे की गई है ।

प्रारंभिक पूछताछ मे नदीम ने बताया की पाकिस्तान के जैश-ए- मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान आतंकियों से जुडा है और उन्होने ही उसे नूपुर शर्मा की हत्या का लक्ष्य दिया गया था । 

विदित है की गत 27 मई को एक टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता रहते हुए हजरत मोहम्मद पैगंबर साहब पर टिप्पणी की थी इसके बाद से देशभर मे बवाल मचा और हिंसक घटनाएं घटी यहां तक की दो जनो की राजस्थान के उदयपुर मे और महाराष्ट्र के अमरावती मे दो जनो की हत्या तक कर दी गई थी ।

मोहम्मद नदीम ने पूछताछ में बताया कि उसे अफगानिस्तान व पाकिस्तान में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद और तहरीख-ए-तालिबान के आतंकवादी स्पेशल ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान बुला रहे थे। जिसके लिए वह वीजा लेकर पाकिस्तान जाने वाला था।

उसने यह भी बताया कि वह जैश-ए-मोहम्मद की आतंकी ट्रेनिंग लेता और साथ ही मिस्त्र देश के माध्यम से सीरिया एवं अफगानिस्तान जाने की भी योजना बना रहा था। माना जा रहा है कि उससे पूछताछ में और भी कई बड़े राज खुल सकते हैं। एटीएस ने उसके पास से मोबाइल सिमे कई आईडी तथा बम बनाने की सामग्री भी बरामद की है ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम