NIA के छापे – राजस्थान में बच्चों को आतंकी प्रशिक्षण के संकेत, राजस्थान प्रमुख गिरफ्तार

Dr. CHETAN THATHERA

नई दिल्ली/जयपुर/ राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) द्वारा राजस्थान सहित देश के 11 राज्यों में एक साथ पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ( PFI ) के ठिकानों पर चलाए गए सर्च ऑपरेशन में एनआईए को राजस्थान में बच्चों को आतंकी प्रशिक्षण देने के संकेत मिले हैं। जांच एजेंसी ने पूरे देश में ED के साथ मिलकर यह सर्च ऑपरेशन पीएफआई द्वारा आतंकियों को आर्थिक मदद और आतंक का प्रशिक्षण देने तथा देश में दंगे फैलाने के मिले सबूतों के आधार पर शुरू की गई है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए राजस्थान, बिहार ,उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, आंध्र प्रदेश ,तेलंगाना सहित करीब 11 राज्यों के 100 स्थानों पर एक साथ सर्च ऑपरेशन कर रही है और अब तक करीब 106 जनों को हिरासत में लिया जा चुका है।

राजस्थान NIAका क्या लहा आपरेशन

राजस्थान में पीएफआई के प्रमुख आसिफ को एनआईए ने केरल से गिरफ्तार कर लिया तथा उदयपुर के खंजीपीर इलाके मैं रहने वाले दो युवकों मोहम्मद इरफान और मोहम्मद सलीम जो पीएफआई के कार्यकर्ता बताए जाते हैं इनको हिरासत में ले लिया है इसी तरह कोटा के सांगोद में एनआईए ने पूर्व पार्षद के बेटे को हिरासत में लिया है और 12 जिले से सादिक सर आपको हिरासत में लिया गया है तथा राजस्थान की राजधानी जयपुर में लाल कोठी के पास पीएफआई कार्यालय में सर्च किया गया इस सर्च में एनआईए को यहां से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज झंडे और किताबें मिली है जयपुर में अभी भी तीन जगह पर सर्च चल रहा है।

राजस्थान के यह शहर ही NIA के निशाने पर

सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीमों की नजरें राजस्थान पर थी और पिछले 2 दिनों से राजस्थान के जयपुर अजमेर कोटा 12 उदयपुर भीलवाड़ा में गुप्त छानबीन चल रही थी लेकिन टीमों ने फिलहाल कोटा 12 और उदयपुर में ही सर्च ऑपरेशन किया है और सूत्रों के अनुसार NIA कभी भी अब राजस्थान के बचे हुए इन जिलों में सर्च ऑपरेशन कर सकती है ? सूत्रों के अनुसार भीलवाड़ा में भी पीएफआई के बड़ी संख्या में सदस्य बताए जाते हैं।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम