NIA
दिल्ली देश

सरकारी स्कूल के शिक्षक के घर NIA का छापा,PFI के कनेक्शन, 9 जिलों में PFI के सदस्यो के 13 जगह छापे

नई दिल्ली/ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज पटना में पीएफआई (PFI) से कनेक्शन को लेकर एक सरकारी स्कूल के शिक्षक सहित 9 जिला में 13 स्थानों पर पीएफआई के सदस्यों के यहां पर छापेमारी शुरू की है खबर लिखे जाने तक छापे की कार्रवाई जारी थी।

सूत्रों के अनुसार पटना के फुलवारी शरीफ से सामने आए पीएफआई कनेक्शन को लेकर आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 9 जिलों में 13 स्थानों पर एक साथ छापे की कार्रवाई शुरू की है छपरा के जलालपुरा में माधवपुर पंचायत के रूदलपुर गांव निवासी सरकारी स्कूल के शिक्षक परवेज आलम के घर पर NIA की टीम ने भारी पुलिस बल के साथ छापा मारा फुलवारी थाने में दर्ज f.i.r. में शिक्षक प्रवेश का नाम सामने आया था और एनआईए फॉर इनपुट मिले थे कि सरकारी स्कूल के शिक्षक प्रवेश का पीएफआई से कनेक्शन है और वह पीएफआई का सक्रिय सदस्य है के बाद शिक्षक परिवेश को जलालपुर थाने ले जाया गया है।

जहां पूछताछ की जा रही है इसके अलावा एनआईए ने वैशाली में पीएफआई के जिला अध्यक्ष रेयाज अहमद तथा चेहरा कला प्रखंड के छोटकी छपरा में रेयाज अहमद के परिजनों से पूछताछ की जा रही है।

इसी तरह नालंदा के सोहसराय थाना क्षेत्र के कासगंज मोहल्ले में एसडीपी आई (SDPI) के प्रदेश अध्यक्ष समीम अख्तर के घर पर और उसके छोटे भाई मोहम्मद दानिश के घर छापेमारी चल रही है तथा मधुबनी जिला के लदनिया प्रखंड के मिर्जापुर काशी टोल में मोहम्मद जसीम के घर पर कटिहार के हसनगंज में महबूब नदी के आवास पर एनआईए की टीम की छापेमारी चल रही है।

बताया जाता है कि फुलवारी शरीफ के मिलकियान मोहल्ला शहरी क्षेत्र में तथा ग्रामीण क्षेत्र के भनपुरा क्षेत्रों में एनआईए की टीम पीएफआई और एसडीपीआई से जुड़े संदिग्ध लोगों की तलाश कर रही है

विदित है की गत 11 जुलाई को पटना पुलिस ने फुलवारी शरीफ के नया टोला से पीएफआई और एसडीपीआई से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापे मारकर अलग-अलग जगहों से 4 लोगों को गिरफ्तार किया था और इनसे हुई पूछताछ और खुलासे मि सामने आया था कि भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने की साजिश इन लोगों ने 7 पेज का एक्शन प्लान बनाया था।

जिसमें लिखा था कि 10% मुसलमान साथ दे दे तो बहुत संख्या घुटनों पर आ जाएंगे इनकी योजना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ( RSS) से दलित ओबीसी को अलग करने की थी खबर लिख एनआईए की छापेमारी और जांच जारी थी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम