देश

भारत में आतंकियो के नेटवर्क का खुलासा,P M मोदी थे निशाने पर,PFI दे रहा था प्रशिक्षण, 2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने की ..

नई दिल्ली/ देश में आतंकवादियों का एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा था और पी एफ आई(PFI) द्वारा बकायदा इनको एक मकान में हथियार चलाने सहित अन्य प्रशिक्षण दिया जा रहा था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इनके निशाने पर थे साथ ही राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती की तरह ही नूपुर शर्मा का समर्थन करने वालों की लिस्ट बनाकर उनको भी ठिकाने लगाने की पूरी योजना थी इसका खुलासा पटना पुलिस ने करते हुए दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनकी गिरफ्तारी के बाद ही यह खुलासा हुआ और तीसरे व्यक्ति की भी गिरफ्तारी हुई है।

पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से 1 दिन पूर्व 11 जुलाई को मिली सूचना के आधार पर दो संदिग्ध आतंकियों अतहर परवेज और मोहम्मद जलालुद्दीन को गिरफ्तार किया जिन्होंने पूछताछ में खुलासा किया कि उनकी इस मुहिम में 26 जने शामिल है जिनको पटना में प्रशिक्षण दिया जा रहा था सभी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई (PFI) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया यानी एसडीपीआई(SDPI) से भी जुड़े थे ।

इन दोनों से हुई पूछताछ के बाद फुलवारी शरीफ के रहने वाले अरमान मलिक को भी गिरफ्तार कर लिया । एसएसपी ढिल्लो के अनुसार इन आतंकियों के पास से इंडिया 2047 नाम के दस्तावेज मिले हैं 7 पेज के इस दस्तावेज में पूरी योजना का जिक्र है । बताया गया है कि पटना के फुलवारी शरीफ के अहमद पैलेस की दूसरी मंजिल को इन्होंने प्रशिक्षण केंद्र बना रखा था जिसमें बिहार के बाहर से लोग भी आ कर रहे रहे थे । आइबी(IB) के इनपुट के आधार पर ही पुलिस ने नया टोला में छापेमारी कर जलालुद्दीन और गुलिस्तान मोहल्ला स्थित घर से अत्तहर को पकड़ा था ।

फुलवारी शरीफ के एएसपी मनीष कुमार के अनुसार यह मिशन 2047 पर काम कर रहे थे इस मिशन का मतलब साल 2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाना चाहते थे यह लोग और इस टारगेट को पूरा करने के लिए मुस्लिम युवाओं को हथियार चलाने का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा था । गिरफ्तार किया गया जलालुद्दीन झारखंड पुलिस का सेवानिवृत्त दरोगा है। अतहर और जलालुद्दीन दोनों पर आरोप है कि यह मार्शल आर्ट और शारीरिक शिक्षा देने के नाम पर हथियार चलाने का प्रशिक्षण देते थे दोनों पर धार्मिक उन्माद फैलाने और आतंकवादी गतिविधियां करने का भी आरोप है । इनको लाखों रुपए की फंडिंग होने का मामला भी सामने आया है जिसके भी जांच की जा रही है ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम