देश

नेपाल के प्रसिद्ध गांधीवादी डॉ राणा भारत भ्रमण पर गांधी जी के सिद्धांतों को लेकर आमजन को कर रहे हैं जागरूक

नई दिल्ली/ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतों और विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए नेपाल के प्रसिद्ध गांधीवादी डॉ राणा इस समय भारत भ्रमण पर हैं और गांधी जी के सिद्धांतों को जागरूक करने में लगे हुए हैं ।

अंतरराष्ट्रीय गांधियन और गांधी पीस फाउंडेशन नेपाल के फाउंडर डॉ लाल बहादुर राणा वर्तमान में भारत में विभिन्न प्रदेशों की यात्रा करके राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतों कुछ को जागरूक करने तथा उनके विचारों को जन-जन तक पहुंचाने में लगे हुए हैं।

डॉक्टर राणा कर्नाटक मल्लेश्वरम बेंगलुरु अहमदाबाद गोवा महाराष्ट्र उड़ीसा आंध्र प्रदेश विशाखापट्टनम सहित कई प्रदेशों में दौरा किया कार्यक्रम आयोजित कर और गांधीजी के बारे में तथा गांधी दर्शन का पूरा विस्तार से चर्चा और परिचर्चा कर रहे हैं साथ ही गांधीवादी लोगों से मिलकर गांधी जी के सिद्धांतों विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं । इसी कड़ी में विजांग कन्वोकेशन विशाखापट्टनम आंध्र प्रदेश में स्टार एक्सीलेंस अवार्ड आयोजित कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय गांधियन के नाम से परिचित नेपाल के युवा गांधीवादी नेता डाॅ. लाल बहादुर राणा को विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया और इस अवार्ड कार्यक्रम में कुल 14 लोगों को उन्होंने स्टार एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान किया जो भारत के विभिन्न हिस्सों से जुड़े थे और यह अवार्ड विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में उनके द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्य और योगदान के लिए दिया गया । इसी तरह तेलुगु सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया जिसमें भी राणा ने सभी को सम्मान ट्राफी से सम्मानित मानिक किया उक्त कार्यक्रमों के दौरान शामिल अतिथियों ने भी डाक्टर राणा की और उनके कार्य की काफी सराहना की ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम