कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर किया गिरफ्तार, अंतरिम जमानत मिली, कांग्रेस नेताओं ने दिया एयरपोर्ट पर धरना

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

नई दिल्ली/ दिल्ली पुलिस ने आज सवेरे दिल्ली एयरपोर्ट पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ( National spokesperson of Congress Pawan Kheda ) को रायपुर के कांग्रेस अधिवेशन में जाते समय फ्लाइट से उतारकर गिरफ्तार किया खेड़ा को असम के दीमापुर में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने अर्थात कम्युनल डिस्टेंस और राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में दर्द प्रकरण में गिरफ्तार किया गया।

खेड़ा की गिरफ्तारी के विरोध में प्लेन में सवार अन्य कांग्रेसी नेता भी प्लेन से उतरकर एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए और हंगामा करने लगे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत सहित कई कांग्रेसी नेता और पदाधिकारी कल से रायपुर में शुरू होने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में भाग लेने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना होने वाले थे ।

सभी एयरपोर्ट और दिल्ली पुलिस के अधिकारी प्लेन में आए और पहले पवन खेड़ा को कहा कि आपका सामान बदल गया है चेक करना है फिर आपको डीसीबी बुला रहे हैं और इस तरह नीचे उतार कर उनको कोई नोटिस देने की बात कही और जब नीचे आए तो वहां मौजूद दिल्ली और आश्रम की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

उनकी गिरफ्तारी होते ही प्लेन में सवार कांग्रेस के सारे नेता नीचे उतर गए और एयरपोर्ट पर ही धरना देते हुए भाजपा और नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी करने लगे बाद में इंडिगो की फ्लाइट के अन्य यात्रियों को दूसरे विमान से रायपुर भेजा गया तथा इन सभी धरना दे रहे कांग्रेसियों को बस में सवार कर अन्यत्र ले जाया गया।

दूसरी ओर खेड़ा की गिरफ्तारी का मामला सुप्रीम कोर्ट तक वह गया है और इस पर 3 जजों की बेंच में सुनवाई शुरू की बेंच में सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ जस्टिस एम आर शाह और जस्टिस पी एस नरसिम्हा शामिल है पवन खेड़ा की ओर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वरिष्ठ एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी पैरवी कर रहे हैं तथा सरकार की ओर से ASG ऐस्वर्या भाटी मामले की पैरवी कर रही है।

करीब आधा घंटा से अधिक चली सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने पवन खेड़ा को अंतरिम जमानत दे दी है कोर्ट ने असम और यूपी सरकार को भी नोटिस जारी किया है और तीन जगह दर्ज केस को एक ही जगह जूरिडिक्शन मिलाने को लेकर सवाल किया है ।

बताया जाता है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा के खिलाफ आसाम के दीमा हसाओ जिले के हाफलाॅग में कम्युनल डिस्प्ले डिस्टबेंस और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर कल रात्रि मुकदमा दर्ज किया गया था खेड़ा ने एक बयान दिया था इस मामले में इनके खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई थी जिस पर यह गिरफ्तारी की गई है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम