देश

‘बिटकॉइन मेरी सबसे बड़ी सम्पत्ति है टेसला और स्पेसX स्टॉक के बाहर’ : एलन मस्क

बिटकॉइन इवेंट “द वर्ड” में, एलन मस्क ने कहा कि बिटकॉइन, डॉगकोइन और एथेरियम का मालिक है। मस्क ने ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी और आर्क इन्वेस्ट के सीईओ कैथी वुड के साथ बातचीत में विवरण का खुलासा किया।

एलोन मस्क और जैक डोर्सी कुछ समय पहले बिटकॉइन के बारे में बात करने के लिए सहमत हुए थे। यह चर्चा दोनों के बीच ट्विटर पर हुई बातचीत का नतीजा थी। मस्क ने यह भी कहा कि उनके पास डॉगकोइन या एथेरियम की तुलना में “कहीं अधिक” बिटकॉइन है। उन्होंने यह भी कहा कि टेस्ला और स्पेसएक्स भी बिटकॉइन हैं और न ही वह, न ही उनकी कंपनियां इसे बेचने की योजना बना रही हैं।

मस्क कहते हैं: “मैं पंप कर सकता हूं लेकिन मैं डंप नहीं करता”

क्रिप्टोक्यूरेंसी के अपने स्वामित्व का वर्णन करने के लिए मस्क ने ये सटीक शब्द इस्तेमाल किए हैं। उन्होंने कहा, “अगर बिटकॉइन की कीमत गिरती है तो मुझे पैसे का नुकसान होता है। मैं पंप कर सकता हूं लेकिन मैं डंप नहीं करता। ” तो स्पष्ट शब्दों में, एलोन मस्क बिटकॉइन के मालिक हैं और क्रिप्टोकरेंसी को खत्म करने की योजना नहीं बना रहे हैं।

मस्क ने यह भी खुलासा किया कि टेस्ला और स्पेसएक्स स्टॉक के बाहर बिटकॉइन उनकी सबसे बड़ी होल्डिंग है।

क्रिप्टोक्यूरेंसी पर एलोन मस्क के ट्वीट के परिणामस्वरूप डॉगकोइन की कीमतें आसमान छू रही हैं। इससे पहले, टेस्ला के सीईओ ने टेस्ला कारों के लिए बिटकॉइन भुगतान स्वीकार करने वाली कंपनी को भी रोक दिया था। उन्होंने कारण बताया था कि बिटकॉइन खनन पर्यावरण के अनुकूल नहीं था।

बेनामी नाम के एक हैकर समूह ने भी एलोन मस्क को निशाना बनाया, उन पर अपने ट्वीट्स के माध्यम से क्रिप्टोक्यूरेंसी मूल्य में हेरफेर करने का आरोप लगाया। जबकि मस्क ने इस पर ध्यान नहीं दिया, बिटकॉइन, डॉगकोइन और एथेरियम के स्वामित्व के बारे में उनका रहस्योद्घाटन बिटकॉइन को बचाए रखने में मस्क के व्यक्तिगत हित के बारे में बहुत कुछ कहता है।

संक्षेप में, द ए वर्ड इवेंट में एलोन मस्क की बात बिटकॉइन के बारे में काफी हद तक सकारात्मक रही है। एलोन मस्क और क्रिप्टोक्यूरेंसी चर्चा का एक गर्म विषय रहा है, जिससे अक्सर ट्विटर पर गरमागरम बहस होती है। हालांकि इस बार, मस्क के शब्द साथी बिटकॉइन मालिकों के लिए कुछ राहत के होने चाहिए। यह देखा जाना बाकी है कि उनके भविष्य के ट्वीट्स अब क्रिप्टो बाजार को कैसे प्रभावित करते हैं

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.