Tuesday, January 31, 2023

मुख्तार अंसारी को रोपड़ जेल से लाने की तैयारी में जुटी यूपी पुलिस

Lucknow। उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) के आलाधिकारियों को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)के उस आदेश की प्रति मिल गयी हैं, जिसमें पंजाब के रोपड़ जेल (Punjab Ropar Jail )में बंद विधायक मुख्तार अंसारी(MLA Mukhtar Ansari) को यूपी के बांदा जेल शिफ्ट करने का आदेश है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश प्राप्त होने के बाद यूपी पुलिस मुख्तार अंसारी को पंजाब से लाने ( Bring from punjab)की तैयारी में जुट गयी है।

लखनऊ में उत्तर प्रदेश के पुलिस मुख्यालय के मीटिंग हाल में पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी के नेतृत्व में रविवार को बैठक हुई। पुलिस विभाग के आला अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लेते हुए प्रदेश के भीतर कानून व्यवस्था के मौजूदा हालात पर अपने मतों को रखा। इस दौरान रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी को यूपी वापस लाने के लिए पंजाब भेजे जाने वाली टीम पर भी चर्चा हुई।

बताया जा रहा है कि विधायक मुख्तार अंसारी को यूपी की बांदा जेल लाने के लिए रास्ते के चयन पर अभी कोई बात नहीं बन सकी है। इसकी जिम्मेदारी स्पेशल टास्क फोर्स के अधिकारियों को दी गयी है, जिससे पंजाब के रोपड़ जेल से यूपी के बांदा जेल तक 890 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए मुख्तार को सुरक्षित पहुंचाया जा सके।

यूपी पुलिस अपनी तैयारी कर रही है तो दूसरी ओर मुख्तार अंसारी के समर्थक भी अपनी तैयारी कर रहे हैं। मुख्तार को सड़क मार्ग से लाने पर उसके वाहन के पीछे पीछे ही समर्थकों का वाहन चल सकते है। वाहनों का काफिला न चलने दिया जाये, इसके लिए एसटीएफ खास इंतजाम कर रही है।

बता दें कि, विधायक मुख्तार अंसारी के रिश्तेदारों, परिवार के लोगों, खास समर्थकों ने आजकल लखनऊ में डेरा डाल रखा है। बीते दिनों मुख्तार के भाई सांसद अफजाल अंसारी नई दिल्ली गये थे, जो भी लखनऊ लौट आये हैं।
अफजाल ने नई दिल्ली में एक बयान देते हुए मुख्तार अंसारी की जान को यूपी में खतरा बताया था।

News Topic : Uttar Pradesh Police,Supreme Court,Punjab Ropar Jail ,MLA Mukhtar Ansari,Bring from punjab

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए