mastermind of the Jaipur serial blasts conspiracy was trying to escape to Syria - Home Minister
देश

जयपुर सीरियल ब्लास्ट षडयंत्र का मास्टमाइंड सीरिया भागने की फिराक में था- गृह मंत्री

रतलाम/ राजस्थान के चित्तौडगढ जिले के निम्बाहेड़ा उपखंड की सदर थाना पुलिस द्वारा बुधवार को आतंकी गतिविधियों के विरुद्ध की गई कार्यवाही में तीन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद मध्यप्रदेश पुलिस एवं एटीएस द्वारा रतलाम से तीन और अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिन्हें कल राजस्थान एटीएस को सौंप दिया गया।

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के अनुसार जयपुर दहलाने की साजिश का मास्टरमाइंड इमरान खान है, जो सीरिया भागने की तैयारी में था। गृह मंत्री मिश्रा के अनुसार उक्त कार्यवाही में सूफा संगठन के आतंकियों के इमरान के साथ ही आसिफ खान व आसिम पटेल को गिरफ्तार किया गया था।

आतंकियों की सूची बनाई , गिरेंगे मकान

इस आतंकी मॉड्यूल षडयंत्र के खुलासा होने के बाद प्रशासन ने सूफा संगठन के समर्थकों की एक सूची भी तैयार की है। इनके एक दर्जन मकानों को गिराया जाना है।इधर, रतलाम कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम के अनुसार अपराधियों पर चौतरफा कार्यवाहियों का अभियान रतलाम में पहले से ही चल रहा था, वहीं अब राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त 7-8 आरोपियों की सूची तैयार की गई है, जिन पर प्रशासन द्वारा कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम