Wednesday, February 1, 2023

लिव-इन रिलेशनशिप में रियाज खान संग रह रही राजस्थान की उरवी की मिली लाश

मुंबई/ लिव इन रिलेशनशिप में अन्य धर्म के युवकों के साथ रहने वाली हिंदू युवतियों की हत्याओं और उनकी लाशों के मिलने का एक दौर जारी है इसी कड़ी में अब राजस्थान के हाडोती में रहने वाली वैष्णव समुदाय की एक युवती मुंबई में रियाज खान के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी उसकी लाश नवी मुंबई के पनवेल के पास धामनीगांव के ब्रिज पर लटकी मिली।

नवी मुंबई के पनवेल थाना पुलिस को सूचना मिली कि धामनी गांव के ब्रिज पर एक युवती का शव लटकी हुई है इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल से युवती की पहचान उरवी उर्फ उमा वैष्णव(27) निवासी बूंदी राजस्थान के रूप में हुई ।

युवती के पहचान होने के बाद की गई जांच पड़ताल पर पुलिस ने युवती के परिजनों को सूचना दी इस सूचना पर युवती का भाई आरूष मौके पर पहुंचा उसने युवती की पहचान अपनी बहन उमा उर्फ उरवी(27) के रूप में की ।

पुलिस और मृतका के भाई आरूष के अनुसार मूलत राजस्थान के हाडोती क्षेत्र के बूंदी जिले के बीबनवा रोड स्थित दयानंद कॉलोनी के रहने वाले हैं और उसकी बहन उरवी 6 साल पहले मुंबई आ गई थी ।

मुंबई में ही रह रही थी और नवी मुंबई स्थित कोपरखैरण के एक होटल में वेटर का काम करती थी इसी होटल में जिम ट्रेनर रियाज खान नाम का युवक आता जाता था और इसी दौरान उमा की पहचान रियाज खान से हुई और धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हो गई।

रियाज का इसके बाद घर आना जाना रहता था और फिर रियाज ने उमा को शादी का झांसा देते हुए लिव-इन में रहने लगे एक दिन जब रियाज खान के पास एक फोन कॉल आया तो उससे उमा को पता

 चला कि रियाज खान पहले से शादीशुदा है और यह जानकारी सामने आने के बाद दोनों के बीच झगड़ा हुआ और मनमुटाव पड़ गया लेकिन कुछ दिनों बाद एक बार फिर से दोनों में दोस्ती हो गई और दोनों साथ रहने लगे।

मृतका उमा उर्फ उरवी के भाई आरूष के अनुसार 14 दिसंबर को रियाज खान ही उमा को उसकी कार से होटल छोड़ने गया था।

फिर दिन में करीब 1:30 बजे वापस हमारे घर आया यहां उसने बताया कि सिर दर्द हो रहा है और वह काफी पीनी है या उसे काफी पिलाई और उसके बाद उमा को होटल से लाने का कह कर निकल गया जब उमा का फोन नहीं लगा और रियाज भी नहीं आया तो उसने फोन लगाया।

लेकिन फोन नहीं लगा और जब वह घर नहीं लौटी तो उसने नेरुल पुलिस स्टेशन में उमा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई और उसे ढूंढने की कोशिश की लेकिन उसका पता नहीं चला ।

मृतका के भाई आरूष ने रियाज खान पर अपनी बहन उमा की हत्या करने का आरोप लगाया है और उसने आरूष के अनुसार कुछ दिन पहले उमा के पास एक फोन आया था।

अब पता चला कि उसके बहन के बैंक खाते से ₹800000 और गोल्ड भी गायब है पुलिस ने मृतका के भाई उमा के रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

हिन्दुस्तान जिंक भूमिगत खनन में बैटरी चलित वाहन करेगा उपयोग,1 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश, देश की पहला ग्रुप होगा

भीलवाड़ा/ देश में चांदी और तांबा उत्पादन में सबसे अग्रणी नंबर वन ग्रुप वेदांता ग्रुप हिंदुस्तान जिंक कंपनी भी पर्यावरण की सुरक्षा को मध्य...

अक्षय सेवा संस्थान द्वारा फ्री आंखो का शिविर 5 को

भीलवाड़ा / अक्षय सेवा संस्था द्वारा भीलवाड़ा में निशुल्क आंखों का कैंप 5 फ़रवरी रविवार को संस्था के मुख्य संरक्षक चंद्र देव आर्य के...

रेल सेवाएं रद्द,एक गाड़ी हमीरगढ़ व दूसरी रायला में होगा ठहराव

अजमेर/ पूर्व रेलवे द्वारा हावड़ा मण्डल के बर्द्धमान स्टेशन पर अनुरक्षण कार्य हेतु ट्रेफिक ब्लॉक लिया जा रहा है। इस कार्य हेतु रेल यातायात...