अंडरवर्ल्ड डाॅन दाऊद के भाई और भांजे ने किया खुलासा की दाऊद कहा है और खोला काले कारनामों का चिट्ठा, क्या जानें 

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

मुंबई/ डी कंपनी के प्रमुख और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी गैंग के आतंकवादियों को लेकर बार-बार यह खबरें आती है कि वह पाकिस्तान में है वह फला जगह है और अक्सर यह सवाल उठता है।

आखिर इन सवालों से दाऊद इब्राहिम के भाई ने पर्दा उठाते हुए स्पष्ट बता दिया कि वह और उसके सहयोगी कहां छुपे हैं यही नहीं दाऊद के भाई ने और उसके भांजे ने दाऊद के काले कारनामों का पूरा काला चिट्ठा भी खोल कर रख दिया है।

मुंबई एनसीपी ने एक ड्रग प्रकरण के मामले में दाऊद के भाई इकबाल को जून 2021 में गिरफ्तार किया था और फिर उसे जेल से रिमांड पर लेकर की गई पूछताछ में इकबाल ने खुलासा किया कि दाऊद छोटा शकील अनीस इब्राहिम और मुंबई बम धमाके के आरोपी जावेद चिकना पाकिस्तान में ही रह रहे हैं जावेद जितना तो पाकिस्तान में ड्रग्स का काम कर रहा है । 

इससे पहले दाऊद के भांजे अलीशाह पारकर करने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे करते हुए बताया कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में ही रह रहा है और दाऊद इब्राहिम उसका मामा है तथा उसका उसके पैदा होने से पहले ही 1986 के बाद ही भारत छोड़ो कर पाकिस्तान कराची चला गया था।

अली शाह ने अपने बयान में यह भी बताएं कि दाऊद इब्राहिम 1986 तक मुंबई में डंपर वाला भवन की चौथी मंजिल में रहते थे और मैंने अपने रिश्तेदारों तथा सूत्रों से भी सुना है कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में ही है ।

अली शाह ने बताया कि कभी-कभी ईद दिवाली और अन्य त्योहारों के अवसर पर मेरे मामा दाऊद इब्राहिम की पत्नी महजबीन दाऊद इब्राहिम मेरी पत्नी आयशा और मेरी बहनों के संपर्क में होती है।

उधर राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) ने अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम छोटा शकील के करीबियों के खिलाफ 3 फरवरी को एफ आई आर दर्ज की थी इसमें दाऊद इब्राहिम कास्कर उर्फ दाऊद भाई और उसके सहयोगियों के नाम शामिल है ।

यह लोग तस्करी नार को आतंकवाद मनी लाॅन्ड्रिंग FICN का प्रसार आतंकवाद के लिए फंडिंग अवैध कब्जा प्रमुख संपत्ति का अधिग्रहण लसकर और अलकायदा समेत अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन के साथ सक्रिय सहयोगी के तौर पर काम कर रहे हैं।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम