देश महाराष्ट्र

माया नगरी मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट प्राइवेट हेलीकॉप्टर से लेकर हॉट एयर बैलून पर रोक

नई दिल्ली/ माया नगरी के साथ ही देश के आर्थिक नगरी के रूप में पहचाने जाने वाले मुंबई में एक बार फिर आतंकी हमले का अलर्ट होने के बाद जांच एजेंसियां और स्थानीय पुलिस और प्रशासन  तक हो गया है तथा मुंबई में प्राइवेट हेलीकॉप्टर से लेकर हॉट एयर बैलून पर अगले 1 माह तक के लिए पाबंदी लगा दी गई ।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक बार फिर से आतंकी हमले का साया मंडराने लगा है।मुंबई में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि ये आतंकवादी ड्रोन और छोटे एयरप्लेन से मुंबई में आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं ।इस इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हो गई हैं और बहुत सारी गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गई है।

सूत्रों की मानें तो मुंबई में रिमोट कंट्रोल एयरक्राफ्ट से भी हमले का अलर्ट हैऔर इतना ही नहीं, मुंबई में केवल प्रमुख जगह ही आतंकियों के निशाने पर नहीं हैं, बल्कि कहा जा रहा है कि आतंकवादी वीवीआईपी को भी निशाना बना सकते है ।

मुंबई में ड्रोन के उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई हैऔर मुंबई पुलिस द्वारा जारी आदेश में साफ कहा गया है कि अगर कोई भी इन नियमों का उल्लंघन करता है तो उसे आईपीसी की धारा 188 के तहत सजा दी जाएगी।

ग्रेटर मुंबई पुलिस कमिश्नर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि आतंकवादी और राष्ट्र विरोधी तत्व ड्रोन, रिमोट कंट्रोल्ड माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट, पाराग्राइडर्स का इस्तेमाल कर हमला कर सकते हैं और वीवीआईपी को भी टारगेट कर सकते हैं।

यही वजह है कि प्राइवेट हेलीकॉप्टर्स से लेकर हॉट एयर बैलून समेत इन सभी चीजों के इस्तेमाल पर अगले 30 दिन तक पाबंदी लगा दी गई है। इस दौरान केवल मुंबई पुलिस ही एरियल सर्विलांस कर सकती है। यह आदेश 13 नवंबर से 12 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा। 

इससे पहले 4 नवंबर को मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में हाजी अली दरगाह पर आतंकी हमला करने की धमकी मिली थी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम