देश महाराष्ट्र

हाजी अली दरगाह के ट्रस्टी के घर NIA का छापा , लिया हिरासत में

मुंबई/ राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) ने आज सुहैल खंडवानी क्या वास्तव चांपा डालकर तलाशी के बाद पंडवानी को हिरासत में ले लिया है खंडवानी माही और हाजी अली दरगाह की तस्वीरें तथा महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक विकास मंत्री और एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक के सहयोगी है ।

सुहैल खंडवानी माहिम इलाके में रहते हैं और छापेमारी की शुरुआत से ही उनके घर के आसपास सीआरपीएफ की एक बड़ी टुकड़ी तैनात कर दी गई है । 1993 के चेन बम विस्फोट मामले में दो व्यक्तियों और एक बिल्डर के परिसरों पर छापेमारी की गई थी।
 

  अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शिकंजा कसा है। एनआईए ने आज मुंबई में 20 जगहों पर छापेमारी की है।

ये 20 ठिकाने डेविड के शार्प शूटर तस्कर से जुड़े हैं। इसके अलावा कई एयर ऑपरेटर्स पर भी छापेमारी की गई है। इसे दाऊद इब्राहिम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। नागपाड़ा, भिंडी बाजार, मुंब्रा, भिवंडी, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज जैसे 20 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की गई है. पता चला है कि एनआईए के हाथ में अहम सूत्र मिले हैं।
 
इससे पहले दिन में, संघीय एजेंसी ने छापे के हिस्से के रूप में गैंगस्टर छोटा शकील के सहयोगी सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया था। अधिकारियों ने कहा कि एनआईए ने शकील की भाभी के पति कुरैशी को दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में उनके आवास से उठाया। छापेमारी के दौरान कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया।
 
मुंबई के नागपाड़ा इलाके में एक हाउसिंग सोसाइटी, मुंबई के भिंडी बाजार, सांताक्रूज, माहिम, गोरेगांव इलाके, ठाणे के मुंब्रा और दाऊद इब्राहिम के साथियों के खिलाफ आतंकवाद निरोधक एजेंसी ने छापेमारी की।
 
पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर और उसके साथियों के खिलाफ मामले के सिलसिले में नशा तस्करों और हवाला संचालकों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। मामला फरवरी में दर्ज किया गया था।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) मुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के सिलसिले में तीन जगहों पर छापेमारी कर रही है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम