महाराष्ट्र सियासत – विस अध्यक्ष का चुनाव कल 4 को शिंदे करेंगे बहुमत साबित

Dr. CHETAN THATHERA
1 Min Read

मुंबई/ महाराष्ट्र राज्य की विधानसभा में होने वाले विशेष सत्ररविवार और सोमवार को होगा । यह सत्र 3 और 4 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। सूत्रो के अनुसार रविवार को विधानसभा के विशेष सत्र में विधानसभा अध्यक्ष पद का चुनाव होगा। जिसके बाद सोमवार को एकनाथ शिंदे सरकार को अपना बहुमत साबित करना होगा। महाविकास अघाड़ी सरकार के समय में नाना पटोले ने विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। तब से महाराष्ट्र विधानसभा में कोई भी अध्यक्ष नहीं था। विधानसभा उपाध्यक्ष के रूप में एनसीपी के नरहरी झिरवल के पास कार्यभार सौंपा गया था।

अब शिंदे सरकार के सत्ता में आने के बाद विशेष अधिवेशन में सबसे पहले स्पीकर का चुनाव किया जाएगा।भाजपा की तरफ से राधाकृष्ण विखे पाटिल का नाम स्पीकर पद की रेस में है। जबकि शिंदे गुट की तरफ से प्रवक्ता दीपक केसरकर का भी नाम चर्चा में है। इसमें से किसका नाम फाइनल होगा यह देखना दिलचस्प होगा। राधाकृष्ण विखे पाटिल ने साल 2019 के विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस पार्टी छोड़ बीजेपी का दामन थामा था।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम