देश मध्य प्रदेश

शर्मसार- शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से किया रेप,हुई गर्भवती, की हत्या

भोपाल/ भारतीय संस्कृति में गुरु अर्थात शिक्षक को भगवान का दर्जा दिया जाता है और शिक्षक और शिष्य का रिश्ता बहुत ही मजबूत और पवित्र माना जाता है लेकिन आजकल इस संस्कृति की धज्जियां उड़ाते हुए शिक्षक अपने ही स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ रेप अश्लील हरकतें जैसी घटनाएं आजकल आए दिन आपको पढ़ने को और देखने को सुनने को मिल रही होगी।

ऐसे ही एक शर्मसार कर देने वाली घटना मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में घटित हुई है जहां एक शिक्षक ने अपनी स्कूल की नाबालिग छात्रा को प्यार नहीं नहीं फसाया वरन उसके साथ कई बार रेप किया और गर्भवती पर उसकी हत्या कर दी ।
 
घटना शहडोल जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र के दरशिला चौकी के ग्राम खांडा मे घटित हुई है शिक्षक शिवेन्द्र सिंह कंवर उर्फ गुड्डा(29) रहता है और उसी के पड़ोस में 14 वर्षीय छात्रा रहती थी ।

जिस स्कूल में छात्रा पढ़ती थी उसी स्कूल मे शिवेन्द्र गेस्ट शिक्षक था ।आरोप है कि शिवेंद्र ने नाबालिग छात्रा को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और फिर कई बार उसके संग शारीरिक संबंध बनाए तथा कुछ समय बाद नाबालिग गर्भवती हो गई तो छात्रा ने शिक्षक से शादी की बात कही तो उसने साफ इनकार कर दिया यह सुनकर छात्रा आवेशित हो गई और शिक्षक पर शादी के लिए दबाव बनाने लगी । छात्रा के दबाव से शिक्षक परेशान हो गया ।

शिक्षक शिवेंद्र ने छात्रा से पीछा छुडाने के लिए उसे जान से मारने की योजना बनाई और 13 नवंबर को शिक्षक छात्रा को पड़ोस के एक खेत पर मिलने के ले बुलाया । शिक्षक बायोटेक से बीएससी का छात्र रहा है।

ऐसे में उसे पता है कि किस फल को खिलाने से छात्रा के गर्भ से निपटारा मिल जाएगा और उसकी मौत भी हो जाएगी । शिक्षक ने छात्रा को बुलाने के बाद उससे पहले प्यार भरी बातें की उसे मनाया और फिर उसे वह जहरीला फल खिलाया, जिससे उसकी मौत हो गई । छात्रा की मौत हो जाने के बाद शिक्षक ने छात्रा के शव को कुएं में फेंक दिया और वहां से फरार हो गया ।  

इस मामले में छात्रा के परिजन ने जैतपुर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। चार दिन बाद छात्रा का शव कुएं से मिला । इस मामले की पड़ताल के लिए पुलिस अधीक्षक ने दो डीएसपी, छह टीआई के साथ एसआईटी टीम गठित की गई। पुलिस ने छह दिन बाद ही मामले का खुलासा कर दिया और आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम