देश मध्य प्रदेश

PM मोदी कल महाकाल की नगरी उज्जैन में,पहली बार पारंपरिक वाद्य यंत्रों के संग कैलाश खेर देंगे प्रस्तुति

भोपाल/ मध्य प्रदेश में स्थित धार्मिक और महाकाल की नगरी उज्जैन में कल महाकाल लोक का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकार्पण करेंगे इस अवसर पर प्रसिद्ध गीतकार संगीतकार और गायक कैलाश खेर पहली बार पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ स्तुति गान करेंगे और इसमें पहली बार सांप के बीन की आवाज के लिए 25 सपेरे एक साथ बिन बजाएंगे मध्य प्रदेश सरकार इसको लेकर तैयारियों में जुटी हुई है और तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

सिंगर कैलाश खेर ने महाकाल का पहला स्तुति गान एंथम जय श्री महाकाल मध्य प्रदेश सरकार के संस्कृति विभाग और खेरकी कैलाश इंटरनेट कंपनी के संयुक्त तत्वाधान में तैयार किया गया है।

महाकाल की नगरी उज्जैन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अक्टूबर को महाकाल लॉक के लोकार्पण करेंगे और कार्तिक मेला ग्राउंड में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे इसी कार्यक्रम में कैलाश खेर महाकाल का पहला स्तुति गान एंथम जय श्री महाकाल की प्रस्तुति देंगे जय श्री महाकाल गांड में राग शिवरंजनी की झलक दिखाई देगी।

पहली बार देश में किसी संगीत रचना में बीन का लाइव प्रयोग किया जाएगा यानी मशीन से नहीं पिंकी आवाज आएगी बल्कि मेवात से नाथ संप्रदाय के 25 कलाकार इसमें एक साथ बीन बजा कर अपनी प्रस्तुति देंगे इस गान में बीन के अलावा बगलबच्चा ,ऊद ,रबाब, शहनाई डमरु शंख ध्वनि भी शामिल की गई है ।

युवाओं को ध्यान में रखते हुए गिटार भी शामिल किया गया इस कार्यक्रम में कुल 40 वाद्य कलाकार वाद्य यंत्र बजाएंगे और सिंगर कैलाश खेर के साथ 21 सहगायक कोरस गाएंगे।

5 लाख घरों में पुस्तिका सहित वितरण होगा प्रसाद

उज्जैन में महाकाल लोक मैं आने वाले श्रद्धालुओं और भक्तों को भगवान शिव की महिमा और उनकी कथाएं सुनने को मिलेगी भक्ति ने अपने मोबाइल पर भी सुन सकते हैं यह कथाएं ऑडियो फॉर्मेट में होगी उमा नाम का ऐप डाउनलोड करना होगा ।

इसके लिए न्यूरल और स्ककल्चर पर लगे क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा ब्लॉक कॉरिडोर के लोकार्पण पर उज्जैन में देव दीपावली जैसा माहौल होगा हर घड़ी चौराया सजेगा लेजर शो आतिशबाजी होगी और करीब 500000 घरों तक प्रसाद के साथ पुस्तिका पहुंचेगी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम