Hindi News: Latest & Breaking Hindi Samachar, India News in Hindi, हिंदी न्यूज़ लाइव, हिन्दी समाचार – Dainik Reporters
देश मध्य प्रदेश

राजस्थान में पकडे आतंकवादियों का MP से लिंक,पूछताछ के लिए पहुंची NIA की टीम

जयपुर/ रतलाम/ राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमा चित्तौडगढ जिले के निम्बाहेडा मे पिछले माह विस्फोटक पदार्थ के साथ पकडे गए आतंकवादियों का लिंक( जुडाव) मध्य प्रदेश से होने का खुलासे के साथ ही पूछताछ मे कई चौंकाने वाले खुलासों के साथ ही NIA( नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी) की 20 सदस्ययी टीम रतलाम पहुंची है ।

विदित है की पिछले माह राजस्थान की चित्तौडगढ जिले की निम्बाहेडा थाना पुलिस ने राजस्थान मध्य प्रदेश सीमा पर

मध्य प्रदेश के नंबर की एक बोलेरो कार बरामद की गई थी इस कार से ही दो पारदर्शी थैलियों में सिल्वर रंग के 6 किलो विस्फोटक पदार्थ और दो पारदर्शी थैलियों में सलेटी दानेदार 6 किलो विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया था और कार मे सवारआरोपियों से कुल 12 किलो विस्फोटक पदार्थ बरामद किया गया था तथा इसके साथ ही 3 आरपेट घड़ी और 3 ड्यूरसेल बैटरी बरामद की गई थी और इसके अतिरिक्त 3 कनेक्टर वायर, एक प्लास्टिक की शीशी में 6 छोटे बल्ब बरामद किए गए थे । इन तमाम वस्तुओं का प्रयोग घातक विस्फोटक बनाने में किया जाता है। इस कार मे सवाल दो जनो को गिरफ्तार किया गया था ।

जयपुर मे सीरियल ब्लास्ट की थी योजना

राजस्थान की निंबाहेड़ा पुलिस ने कार चैकिंग के दौरान रतलाम निवासी जुबेर, अल्तमस और सैफुल्ला को विस्फोटक और बम बनाने की सामग्री के साथ पकड़ा था । पूछताछ में खुलासा हुआ कि आतंकी जयपुर में सीरियल ब्लास्ट की प्लानिंग कर रहे थे ।

पकड़े गए सभी आतंकियों के रतलाम निवासी होने की जानकारी मिलने पर तत्काल कार्रवाई करते हुए राजस्थान एटीएस, एमपी एटीएस और रतलाम पुलिस ने मास्टर माइंड सरगना इमरान सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया था. वहीं एटीएस की टीम ने इमरान के घर और फार्म हाउस से संदेहास्पद सामग्री भी बरामद की थी, अब इसी मामले में जांच के लिए एनआईए की टीम रतलाम पहुंची है

आतंकवादियों के घरो पर चले बुलडोजर

मामले में अब तक राजस्थान और रतलाम से आधा दर्जन से अधिक गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, जबकि तीन आरोपी फरार हैं । रतलाम जिला प्रशासन ने आतंकी साजिश में शामिल अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की थी । संभावना है कि एनआईए की टीम की जांच में और भी खुलासे हो सकते हैं।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम