देश

लडकियों को मोबाइल देने के कारण होते रेप – मीना कुमारी

लखनऊ /( मेघा तिवारी) देश में बढ़ती बलात्कार और गैंगरेप की घटनाओं के लिए यूपी राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मीना कुमारी ने स्मार्ट मोबाइल फोन का बढ़ता प्रचलन और लड़कियों पर किशोरियों द्वारा स्मार्ट मोबाइल फोन का उपयोग को जिम्मेदार माना है मीना कुमारी नहीं अभिभावकों को अपनी पुत्रियों को स्मार्ट मोबाइल फोन से दूर रखने की अपील भी की है । मीना कुमारी ने यह भी कहा कि लड़कियों को फोन नहीं देना चाहिए क्योंकि लड़कियां फोन में बात करती है  मैटर शादी तक पहुंच जाता है फिर वह बाद में लड़कों के साथ भाग जाती है।

अलीगढ़ में एक महिला जनसुनवाई (महिला संबंधी शिकायतों की जनसुनवाई) के दौरान जब एक रिपोर्टर ने उनसे यूपी में बलात्कार के मामलों में कथित वृद्धि के बारे में पूछा।  तब मीना कुमारी ने जवाब देते हुए कहा कि माता-पिता, विशेषकर माताओं को अपनी बेटियों की निगरानी करनी चाहिए क्योंकि महिलाओं के खिलाफ अपराध उनकी लापरवाही का परिणाम है।

मीना कुमारी ने कहा कि कल मेरे पास एक मैटर आया है। वाल्मिकी की लड़की है और जाटव का लड़का है। कल लोग मेरे पास आए, उन पर ज्यादा सख्ती हुई तो उन्होंने फोटो डाल दी और शादी कर ली। गांव के लोगों ने पंचायत करके कहा कि हम घर में घुसने नहीं देंगे।राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मीना कुमारी के इस बयान बयान से राज्य आयोग ने दूरी बना ली है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम