लाहौल व कुल्लू में बर्फबारी का दौर जारी

कुल्लू । कुल्लू व लाहौल स्पीति में हो रही लगातार बर्फबारी के बाद तापमान शून्य से नीचे लुढ़क जाने के कारण लोगों को घर मे दुबके रहना पड़ रहा है। घाटी में हो रही बर्फबारी के बाद किसानों बागवानों ने राहत की सांस ली है व बर्फबारी के बाद उन्हें अच्छी फसल की उम्मीद है। वहीं पर्यटकों के कुल्लू – मनाली आने की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं। हर कोई बर्फबारी के नजारा लेना चाहता है।
पर्यटन स्थल कोकसर, रोहतांग, सीसू, गुलाबा, मढ़ी, सोलंगनाला सहित मनाली शहर में बर्फबारी का दौर जारी है। कई स्थान ऐसे भी हैं जहां एक फुट से भी अधिक बर्फ की चादर बिछ चुकी है। मौसम विभाग द्वारा तीन दिन तक मौसम के बिगड़े रहने का अनुमान जताया है।
कुल्लू के साथ सटी खराहल व लगघाटी की चोटियां बर्फ की सफेद चादर ओढ़ चुकी हैं। मणिकर्ण घाटी के मलाणा, खीरगंगा सहित अन्य क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। जलोड़ी जोत में लगातार भारी बर्फबारी हो रही है व बंजार क्षेत्र की ऊंची चोटियां बर्फ की चादर ओढ़ चुकी हैं।
कुल्लू घाटी के लगभग सभी भागों में हो रही बर्फबारी व बारिश के कारण पूरी घाटी ठंड की चपेट में आ गई है। जिसकारण जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हुआ है।