Kejriwal government trapped again, now 5 thousand crore scam in the purchase of low floor buses? CBI will investigate
दिल्ली देश

केजरीवाल सरकार फिर फंसी,अब लो फ्लोर बसों की खरीद में 5 हजार करोड़ का घोटाला ? CBI करेगी जांच

नई दिल्ली/ दिल्ली की आम आदमी पार्टी(आप) मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार शराब घोटाले की जांच के बाद अब लो फ्लोर बसों की खरीद में 5000 घोटाले के आरोपों में फंस गई है इस घोटाले की जांच सीबीआई करेगी। CBI से जांच के आदेश जारी हो गए हैं ।

दिल्ली सरकार ने 2019 में 5000 करोड़ की लागत से 1000 लो फ्लोर बसें खरीदने मैं भ्रष्टाचार का आरोप दिल्ली परिवहन के तत्कालीन(DTC) के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने 9 जून 2019 को एक शिकायत दर्ज कराई थी इस शिकायत में मुख्य सचिव नरेश कुमार ने दिल्ली के परिवहन मंत्री पर बसों के टेंडर खरीद और दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टीमॉडल ट्रांजिट सिस्टम ( DIMTS ) समिति के अध्यक्ष की नियुक्तियों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था इस शिकायत के बाद 1000 लो फ्लोर बसों की खरीद का टेंडर भी रद्द कर दिया गया था लेकिन इस शिकायत पर अब एलजी वीके सक्सेना ने आज मामले की सीबीआई जांच करने की मंजूरी दे दी है।

अरविंद केजरीवाल की सरकार इससे पहले आबकारी नीति (शराब ठेकों )को लेकर घोटाले में फंसी हुई है और इस मामले को लेकर केजरीवाल सरकार के आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया के आवास सहित अन्य ठिकानों पर पिछले माही सीबीआई ने छापेमारी कर सिसोदिया से लंबी पूछताछ की थी सीबीआई ने इस मामले में पीएमएलए (PMLA) कानून के तहत मामला दर्ज किया था ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम