Agnipath Protest: Congress is not getting the support of Agniveers in protest against Agneepath
देश

कांग्रेस को तगडा झटका 14 सौ जनो ने एक साथ दिया इस्तीफा

जम्मू/ कांग्रेस लगातार आंतरिक कलह और आपसी गुटबाजी के चलते पूरे देश में बुरे दौर से गुजर रही है चाहे कांग्रेस के राष्ट्रीय आलाकमान अर्थात राष्ट्रीय अध्यक्ष का मसला हो या अलग-अलग राज्यों में मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों और पदों को लेकर झगड़ा हो कुल मिलाकर पूरे देश में कांग्रेश विकराल की ओर चल रही है इसी कड़ी में देश के स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका उस समय लगा जब 14 सो जनों ने एक साथ कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया यही नहीं इन 14 सौ कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा देने के साथ ही कांग्रेस पार्टी पर धोखाधड़ी करने तक का संगीन आरोप भी लगाया है ।

कांग्रेस पार्टी के यूथ विंग नैशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के 1400 कार्यकर्ताओं ने एक साथ जम्मू में सामूहिक तौर पर इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वालों में एनएसयूआई के महासचिव और उपाध्यक्ष, जिला मीडिया समन्वयक और अन्य पदाधिकारी भी शामिल हैं।

NSUI के कार्यकर्ताओं ने न सिर्फ सदस्यता से इस्तीफा दिया है बल्कि कांग्रेस पार्टी के खिलाफ बहुत गंभीर आरोप भी लगाए हैं। NUSI कार्यकर्ताओं ने पार्टी के ऊपर उन्हें धोखा देने का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र पूरी तरह से खत्म हो गया है। इस्तीफा देने वाले कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने विंग की सदस्यता के लिए प्रति सदस्य 100 रुपये का भुगतान किया, लेकिन उसके बाद किसी तरह का कोई चुनाव नहीं कराया गया। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अब उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है।

सोनिया गांधी को लिखा पत्र

कार्यकर्ताओं ने NSUI पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर इस बात की शिकायत की है। उन्होंने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में लिखा कि उनके साथ सदस्यता के नाम पर धोखाधड़ी की गई है और इन सबमें NSUI हाई कमान को भी निशाने पर लिया गया। वहीं NSUI कार्यकर्ताओं का कहना है कि उनसे फीस भी ले ली गई और ढ़ाई साल बीत जाने के बाद भी चुनाव नहीं कराया गया। सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा गया कि उच्च पद पर बैठे नेताओं से इस बारे में शिकायत करने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम