ISIS का संदिग्ध एजेंट गिरफ्तार, बड़ी साजिश का राजफाश, ISIS का फैला रहा था नेटवर्क 

Dr. CHETAN THATHERA

नई दिल्ली/ राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) ने उत्तर प्रदेश के धार्मिक शहर वाराणसी से आतंकवादी संगठन ( ISIS ) एक संदिग्ध एजेंट को गिरफ्तार कर भारत में बड़ी साजिश करने का राज पास करते हुए।

उसके पास से घातक विस्फोटक सामग्री तैयार करने का कच्चा माल और कहीं आपत्तिजनक जानकारियां बरामद की है यह शख्स एक पत्रिका के माध्यम से आतंकी संगठन आईएसआईएस का नेटवर्क फैला रहा था जांच एजेंसियां इससे पूछताछ कर रही है जिससे और भी खुलासा होने की संभावना है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गुप्त सूचनाओं और पुख्ता जानकारियां और सबूतों के बाद कल देर रात उत्तर प्रदेश की धार्मिक शहर वाराणसी में एक कार्यवाही करते हुए।

आतंकवादी संगठन आईएस आईएस के संगीत एजेंट बासित कलाम सिद्धकी(24) को गिरफ्तार कर लिया है। जांच एजेंसी को उसके पास से विस्फोटक सामग्री बनाने का कच्चा माल तथा आई ईडी ( IED ) जो कि घातक भारत है और यह पदार्थ घातक रासायनिक पदार्थों के उपयोग में लिया जाता है तथा पेन ड्राइव लैपटॉप मोबाइल फोन और कुछ आपत्तिजनक सामान जब तक की है जिनकी जांच पड़ताल की जा रही है।

सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी को प्रारंभिक जांच पड़ताल में पता चला है कि सिद्धकी आई एस आई एस के अफगानिस्तान में स्थित अपने बॉस के निर्देश पर वह काम कर रहा था ।

अलग-अलग टेलीग्राम ग्रुप के माध्यम से विस्फोटक बनाने और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों व नागरिक आबादी के खिलाफ आतंकी हमले का प्रशिक्षण भी युवाओं को दे रहा था और इसी के साथ ही युवाओं का ब्रेनवाश कर रहा था तथा आईएसआईएस की ओर से कट्टरपंथ और युवाओं की भर्ती ने अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहा था।

सिद्धकी आईएसआईएस कैलेंडर के संपर्क में था और वॉइस ऑफ खुरासान नामक पत्रिका के माध्यम से आतंकवादी संगठन आईएसआईएस का नेटवर्क और जानकारी फैला रहा था सिद्धकी अफगानिस्तान जाने की तैयारी में भी था।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम