देश

आप बच्चों के साथ केदारनाथ धाम जा रहे है तो यह खबर जरूर पढ़े लें

आप बच्चों के साथ केदारनाथ धाम जा रहे है तो यह खबर जरूर पढ़े लें

उत्तराखंड/ आप अपने परिवार और बच्चों के सहित उत्तराखंड की चार धाम यात्रा या केदारनाथ धाम की यात्रा पर जा रहे हैं तो इस खबर को एक बार पूरी तरह से जरूर पढ़ लें।

केदारनाथ धाम तक जाने के लिए आजकल क्षेत्र हेलीकॉप्टर की सुविधा शुरू कर दी गई है परंतु आज भी अधिकांश श्रद्धालु और भक्त गण व पर्यटक पैदल मार्ग से ही केदारनाथ धाम की चढ़ाई कर जानने में अधिक रुचि दिखाते हैं और इस का आनंद ही अलग होता है लेकिन इस पैदल मार्ग पर जाने में आप खच्चर और कंडी पढ़ाई के लिए अपने और बच्चों के लिए इस्तेमाल करते हैं।

लेकिन यह आपके लिए जोखिम भी हो सकती है ऐसी ही एक घटना कल केदारनाथ पैदल मार्ग पर लिंग चोली के समीप घटित हुई जब आगरा निवासी एक परिवार केदारनाथ धाम की चढ़ाई करते समय अपने बच्चे के लिए कंडी किराये पर ली और उसमें बच्चे को बैठा कर चढ़ाई शुरू की लेकिन लिंग चोली के समीप जब नेपाली श्रमिक अपनी कंटी ले जा रहा था तभी रास्ते में बच्चा कंट्री से 200 मीटर गहरी खाई में गिर गया और जिस की मौके पर ही मौत हो गई।

इस घटना के बाद वहां अफरा-तफरी सी मच गई परिजनों का हाल बेहाल हो गया और इसी का फायदा उठाकर नेपाली श्रमिक मौके से फरार हो गया सूचना मिलने पर रेस्क्यू टीम ने बच्चे की लाश को खाई से निकला कर पोस्टमार्टम करा परिजनों को दिया।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम