देश

भष्ट्राचार के आरोप मे IAS व सचिव गिरफ्तार, रिमाडं पर लिया

पंजाब/ पंजाब में आम आदमी पार्टी के सत्ता संभालते ही मुख्यमंत्री भगवत मान ने भ्रष्टाचार के खिलाफ नकेल कसना शुरू कर दिया है अपने दो मंत्रियों के बाद अब बात मानने भ्रष्टाचार के मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और उनके सचिव को गिरफ्तार कर लिया जिन्हें आज कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें रिमांड पर रखने के आदेश दिए गए हैं।

कार के मामले में विजिलेंस विभाग ने 2008 बैच के आईएएस अधिकारी संजय पॉपली और उनके सचिव संजीव वत्स को सुरेश ठेकेदारों से रिश्वत लेने के आरोप में एक वीडियो सामने आने के बाद सरकार के दिशा निर्देश पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है बताया जाता है कि सीवरेज बोर्ड में रहते हुए आईपीएस संजय पॉपली ने ठेकेदारों से कमीशन की थी । ठेकेदार ने गत 12 जनवरी को आईएएस अधिकारी संजय और अधिकारी के सचिव के रूप में तैनात अधीक्षक स्तर के अधिकारी संजीव के माध्यम से 3.50 लाख रुपए का भुगतान किया था ।

आईएएस अधिकारी पॉपली ठेकेदार से शेष 3.50 लाख रुपए की और मांग कर रहा था इस पर ठेकेदार शिकायतकर्ता ने फोन कॉल रिकॉर्ड किया और भ्रष्टाचार रोधी हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई थी इस इस बात के सबूत मिलने के बाद आईएएस अधिकारी संजय पॉपली को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया वह इस समय पेंशन विभाग में निदेशक के पद पर नियुक्त हैं और इससे पहले पोपली ने जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड मैं नियुक्ति थे ।

गिरफ्तार आईएएस अधिकारी संजय पॉपली और उनके सचिव संजीव को आज मोहाली कोर्ट में पेश किया गया जहां से दोनों को 25 जून तक रिमांड पर रखने के आदेश दिए विदित है कि इससे पहले भगवत मान सरकार ने अपनी ही सरकार के मंत्री विजय सिंगला को गिरफ्तार करवाया था और उसके बाद कांग्रेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्म सोत को भी भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार करवाया था ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम