Hindi News: Latest & Breaking Hindi Samachar, India News in Hindi, हिंदी न्यूज़ लाइव, हिन्दी समाचार – Dainik Reporters
देश

पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर निशाने पर, मूर्तियों को तोडा, हिन्दूओं में भय

नई दिल्ली/ पड़ोसी देश पाकिस्तान में आतंकवादियों द्वारा हिंदू मंदिरों को निभाया का निशाना बनाया जा रहा है और मंदिरों में तोड़फोड़ करने के साथ मूर्तियों को भी खंडित किया जा रहा है कराची में एक मंदिर में देव देव देवी देवताओं की मूर्तियों को खंडित करने और तोड़फोड़ करने के बाद हिंदू समुदाय में और दहशत का माहौल है इस घटना के बाद क्षेत्र में पुलिस तैनात कर दी गई है ।

जानकारी के अनुसार कराची के कोरंगी इलाके के श्री मारी माता मंदिर में बुधवार को देवी-देवताओं की मूर्तियों पर हमला किया गया है

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के अनुसार इस घटना से कराची में रहने वाले हिंदू समुदाय में दहशत और भय पैदा हो गया है। विशेष रूप से कोरंगी इलाके में जहां किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है। इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मंदिर का निरीक्षण भी किया है।

इलाके के हिंदू निवासी संजीव ने अखबार को बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार छह से आठ लोग इलाके में आए और मंदिर पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा, “हमें नहीं पता कि किसने और क्यों हमला किया है। संजीव ने बताया कि उन्होंने इसके बाद पुलिस में मामला दर्ज करा दिया है। वहीं कोरंगी एसएचओ फारूक संजरानी ने पुष्टि की कि पांच से छह अज्ञात संदिग्ध मंदिर में घुस गए और तोड़फोड़ कर फरार हो गए।

विदित है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू आबादी के मंदिर अक्सर भीड़ की हिंसा का निशाना बनते रहते हैं। पिछले साल अक्टूबर में भी कोटरी में सिंधु नदी के तट पर स्थित एक ऐतिहासिक मंदिर को अज्ञात लोगों द्वारा कथित तौर पर अपवित्र कर दिया गया था। घटना की खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के तुरंत बाद पुलिस हरकत में आई थी।

पाक मे कितने हिन्दू रहते है

आधिकारिक अनुमान के मुताबिक, पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं। हालांकि, वहां के लोगों के अनुसार पाक में 90 लाख से अधिक हिंदू रह रहे हैं। पाकिस्तान की अधिकांश हिंदू आबादी सिंध प्रांत में बसी है जहां वे मुस्लिम निवासियों के साथ संस्कृति, परंपरा और भाषा साझा करते हैं। वे अक्सर चरमपंथियों द्वारा उत्पीड़न का सामना करते हैं।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम