गुजरात में ओएनजीसी की गैस पाइपलाइन में विस्फोट से दो घर ढहे, दो की मौत

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कलेक्टर से ली घटना की जानकारी

dainik reporters news

अहमदाबाद। गांधीनगर के कलोल इलाके में मंगलवार सुबह एक मकान के नीचे से निकल रही ओएनजीसी की गैस पाइप लाइन में विस्फोट होने से दो मकान ढह गए और आग लग गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। घटना के बाद आसपास के इलाके में डर का माहौल है। मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है और ओएनजीसी के अधिकारी भी पहुंच गए हैं। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने फोन पर कलेक्टर से घटना की पूरी जानकारी ली।

पंचवटी इलाके के गार्डन सिटी में सुबह 7:30 बजे के बाद धमाका हुआ। घर के नीचे से गुजर रही ओएनजीसी पाइपलाइन में विस्फोट हुआ जिसमें दो मकान ढह गए। मकान गिरने से दो व्यक्तियों की मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल को अस्पताल भेज दिया गया है। फायर ब्रिगेड की एक टीम ने बताया कि बगल के मकान में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला घायल हो गई और उसके साथ रहने वाला एक युवक मकान के मलबे में फंस गया। मकान गिरने के साथ ही मलबे में भी आग लग गई थी। धमाका इतना भीषण था कि अन्य इमारतें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। इस धमाके की आवाज पूरे कलोल में सुनी गई।

दमकलकर्मियों के साथ पुलिस और गैस कंपनी के अधिकारी फिलहाल घटनास्थल की जांच कर रही है। धमाके की सही वजह के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। स्थानीय लोगों के मुताबिक विस्फोट से आसपास की इमारतों की खिड़कियां चकनाचूर हो गईं।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विस्फोट के संबंध में कलेक्टर से टेलीफोन पर बात की और घटना की विस्तृत जानकारी ली। शाह ने मृतकों और घायलों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की।