‘गजल’ पर चला बुलडोजर

  गाजीपुर/श्रीराम जायसवाल।विधायक मुख्तार अंसारी के बहुचर्चित ‘गजल’ होटल को रविवार सुबह जिला प्रशासन द्वारा ध्वस्त कर दिया गया है। यह होटल मुख़्तार अंसारी की पत्नी और दोनों बेटों के नाम पर पंजीकृत है।  जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नियंत्रक प्राधिकारी बोर्ड विनियमित क्षेत्र गाजीपुर ने शनिवार को ‘गजल’ होटल के मालिक अब्बास अंसारी व उमर अंसारी …

‘गजल’ पर चला बुलडोजर Read More »

November 1, 2020 3:21 pm
 

गाजीपुर/श्रीराम जायसवाल।विधायक मुख्तार अंसारी के बहुचर्चित ‘गजल’ होटल को रविवार सुबह जिला प्रशासन द्वारा ध्वस्त कर दिया गया है। यह होटल मुख़्तार अंसारी की पत्नी और दोनों बेटों के नाम पर पंजीकृत है। 

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नियंत्रक प्राधिकारी बोर्ड विनियमित क्षेत्र गाजीपुर ने शनिवार को ‘गजल’ होटल के मालिक अब्बास अंसारी व उमर अंसारी की अपील को खारिज कर दी थी। ये दोनों मऊ से पाचवीं बार विधायक चुने गए मुख़्तार अंसारी के बेटे हैं। अपील ख़ारिज होने के साथ ही बुलडोजर चलना तय हो गया था, जो रविवार की सुबह से ही ध्वस्तीकरण का कार्य प्रारंभ हो गया। 

उल्लेखनीय है कि ‘गजल’ होटल विधायक मुख्तार अंसारी का महज एक व्यवसायिक प्रतिष्ठान नहीं बल्कि सामाजिक राजनीतिक गतिविधियों का जिला मुख्यालय पर एक मजबूत केंद्र के रूप में स्थित था। हालांकि अंसारी परिवार में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के साथ ही उनके बड़े भाई सांसद अफजाल अंसारी व एक अन्य बड़े भाई पूर्व विधायक शिवगतुल्लाह अंसारी सक्रिय राजनीति में भागीदारी करते रहते हैं। जिन्होंने पूर्व में कौमी एकता दल नाम से पार्टी भी बनाई थी। इनकी राजनीतिक गतिविधियों का मुख्य केंद्र तो इनका पैतृक आवास यूसुफपुर मोहम्मदाबाद स्थित “फाटक” ही माना जाता रहा है। लेकिन वर्ष 2004 में निर्माण के बाद से विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सांसद अफजाल अंसारी के सभी चुनावों का संचालन इसी होटल को चुनाव कार्यालय बनाकर किया जाता रहा। 

ज्ञात हो कि सदर एसडीएम की अदालत ने आठ अक्टूबर को एक सप्ताह का समय देते हुए इसे ध्वस्त करने का आदेश पारित किया था। इसके बाद अंसारी परिवार हाइकोर्ट चला गया। यहां उन्हें जिलाधिकारी के यहां अपील दाखिल करने का आदेश प्राप्त हुआ था। दो बार हुई सुनवाई के बाद अपील ख़ारिज हो गई। इसके एक भाग में एचडीएफसी बैंक चल रहा था, जिसे दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। प्रथम तल पूरी तरह ध्वस्त होगा, जबकि निचले तल के कुछ हिस्से बचे रहेंगे। 

भाजपा विधायक ने प्रियंका गांधी को लिखा पत्र

दिवंगत भाजपा विधायक स्व. कृष्णानंद राय की पत्नी भाजपा विधायक अलका राय ने प्रियंका गांधी को पत्र लिखकर कहा कि वो उनके पति के हत्यारे मुख़्तार अंसारी को बचाना बंद करें। वह 14 साल से पति की हत्या का इंसाफ पाने के लिए लड़ रही हैं, लेकिन कांग्रेस मुख़्तार अंसारी को खुला संरक्षण दे रही है।

मुख्तार की पत्नी बेटों के खिलाफ 12 मुकदमें 

मुख़्तार अंसारी की पत्नी, बेटों पर इस मामले में 12 एफआईआर दर्ज है। बोर्ड ने 15 पेज के फैसले में एसडीएम सदर, विनियमित क्षेत्र अधिकारी के ध्वस्तीकरण के फैसले को सही मानते हुए अग्रिम कार्रवाई का आदेश प्रदान कर दिया था। देर रात ही इस आदेश की कॉपी होटल की दीवालों पर चस्पा कर दिया गया था।  प्रशासन ने पहले ही दुकानदारों को खाली करने को कह दिया था। 

अवैध पाया गया होटल

प्रशासन ने पाया कि ये होटल पूरी तरह अवैध है। राजस्व जांच में भी दस्तावेजों के हेरफेर और अनाधिकृत रजिस्ट्री की बात पता चली। यानी, इस होटल के निर्माण के दौरान एक भी नियम-कायदे का पालन नहीं किया गया। ‘गजल’ होटल के प्रथम तल समेत, सीढ़ी, उत्तर दिशा की दुकानें और बैंक का परिसर सहित कई हिस्सों को ध्वस्त कर दिया गया। होटल में कई अनियमितताएं मिली थीं और इसका नक्शा भी गड़बड़ पाया गया था। 

Prev Post

फेसबुक पर अवैध असलहे का प्रदर्शन करने वाला गिरफ्तार

Next Post

पीलूपुरा की महापंचायत में होगा गुर्जर आंदोलन की रणनीति का खुलासा

Related Post

Latest News

Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO
राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की

Trending News

कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा
राजस्थान के मंत्रियो व कांग्रेस विधायको को चेतावनी
NPS कार्मिक 01 अप्रैल 2022 के पश्चात NPS आहरण की राशि को पुनः 31 दिसंबर 2022 तक एकमुश्त अथवा अधिकतम 4 किस्तों में जमा करानी होगी
चिरंजीवी योजना में सहायता के लिए फोन 01482-232643 पर करे घंटी 2 घंटे में समाधान

Top News

Tonk: आवारा श्वान ने 7 लोगों को काटा, अस्पताल गए तो वहां भी नही हुई सार संभाल ,VIDEO 
IAS अतहर और डाॅ. महरीन आज बंधे शादी के बंधन में ,VIDEO
राजस्थान के सरकारी स्कूलों में मूल निवास प्रमाण पत्र बनवाने की जिम्मेदारी संस्था प्रधान की
पूर्व मंत्री और NCP नेता भुजबल का दुबई कनेक्शन का आरोप, FIR दर्ज
नामदेव छीपा समाज के त्रिदिवसीय गरबा महोत्सव झंकार का समापन, महिला मण्डल की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण
माफी तो मांगी,लेकिन वायरल पन्ना बता रहा है कि सचिन पायलट और प्रभारी अजय माकन निशाने पर थे
PFI का सपोर्ट करने पर पाक सरकार का ट्विटर अकाउंट पर प्रतिबंध
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के बाद अब सलमान खान के डुप्लीकेट संजय की जिम में एक्सरसाइज के दौरान मौत
कोतवाली पुलिस कहिन रिपोर्ट दर्ज होने के बाद बता दिया जाएगा, बुजुर्ग महिला से लूट का प्रयास विफल ,लोगों ने युवक को पकड़ा ,VIDEO
कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे खड़गे,8 अक्टूबर को हो सकती घोषणा