समलैंगिक जोड़े ने रचाई शादी धूमधाम से परिवार और दोस्तों के सामने

तेलंगाना में एक समलैंगिक जोड़े (Gay Couple) ने शनिवार को पहली बार समलैंगिक शादी रचाई. 34 साल के अभय डांगे और 31 साल के सुप्रियो चक्रवर्ती ने अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में शादी की।

दोनों एक-दूसरे को आठ साल से डेट कर रहे थे। आपको बता दें कि भारत में, समलैंगिक जोड़े कानून के तहत अपनी शादी को पंजीकृत नहीं कर सकते हैं, हालांकि समलैंगिकता को सुप्रीम कोर्ट ने 2018 में अपराध से मुक्त कर दिया था।

https://www.instagram.com/p/CXqqZjTlvWY/?utm_medium=copy_link

इंग्लिश अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांगे ने 18 दिसंबर को एक “वादा समारोह” में प्रतिज्ञा और अंगूठियों का आदान-प्रदान किया।हैदराबाद के बाहरी इलाके में आयोजित समारोह में पंजाबी और बंगाली दोनों परंपराओं निभाई गईं। शादी से पहले, उन्होंने मेहंदी और हल्दी समारोह और संगीत समारोह भी किया था।

https://www.instagram.com/tv/CXvutsVLSr7/?utm_medium=copy_link

दोनों की पहली मुलाकात 8 साल पहले एक डेटिंग ऐप पर हुई थी। अभय से मिलने के एक महीने बाद, सुप्रियो ने उसे अपनी मां से मिलवाया।जबकि वह शुरू में हैरान थी और इस रिश्ते को स्वीकार करने में उन्हें कुछ दिनों का समय लगा, सुप्रियो ने कहा, उन्होंने “फिर मुझे पूरे दिल से स्वीकार कर लिया.”