2 including doctor arrested for stealing blanket
देश

कांग्रेस के पूर्व विधायक की पुत्रवधू का ISIS से सबंधं,NIA ने किया गिरफ्तार

बैंगलूर/ कांग्रेस के पूर्व विधायक की पुत्रवधू का आतंकवादी संगठन आईएसआईएस(ISIS) से सबंधं होने का खुलासा होने पर राष्ट्रीय जांच ऐंजेसी(NIA) ने घर पर छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया है ।

कांग्रेस नेता कर्नाटक के उल्लाल के पूर्व विधायक दिवंगत डीएम हिंदी नवा के बेटे बीएम बाशा की पुत्रवधू दीप्ति मारला उर्फ मरियम को आईएसआईएस (ISIS) के साथ कथित सबंधं रखने के आरोप मे राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने घर पर छापा मारकर गिरफ्तार कर लिया । इडिनब्बा उल्लाल निर्वाचन क्षेत्र से कर्नाटक राज्य विधानसभा मे 3 बार विधायक चुने गए थे । मरियम बाशा के बेटे अनस अब्दुल रहमान की पत्नी है ।

अनस से शादी करने के बाद मारला ने इस्लाम धर्म अपनाकर अपना नाम बदलकर मरियम रख लिया। दोनों यहां देरालाकत्ते के एक कॉलेज में बीडीएस की पढ़ाई करते थे और तभी उनके बीच प्यार हो गया।

एनआईए को शक है कि मरियम जम्मू-कश्मीर में आईएसआईएस और आतंकवादियों के साथ संपर्क में हैं। उन पर आईएआईएस के नेटवर्क में युवाओं को भर्ती कराने के लिए रैकेट चलाने का संदेह है।

हालांकि एनआईए (NIA) इससे पहले दो बार मरियम से पूछताछ कर चुकी है लेकिन उस समय एजेंसी ने मरियम को गिरफ्तार तो नही किया लेकिन उसकी गतिविधियों पर नजर रखनी शुरू कर दी थी ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम