दिल्ली देश

जीवन शादी डाॅट काॅम के जरिए 100 लड़कियों को फंसा ठगी करने वाला फरहान गिरफ्तार

नई दिल्ली/ आजकल शादियों के लिए अक्सर लडकियां/ महिलाओ के परिजन तथा वह स्वंय अपने जीवन साथी की तलाश मैट्रोमोनियल साइट्स का सहारा लेती है और धोखाधडी व ठगी का शिकार हो जाती है घर बसने के बजाए उजड जाता है । ऐसी मैट्रीमोनियल साइट्सो के जरिए देश के विभिन्न शहरो से 100 से अधिक लडकियों को ठगने वाले फरहान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।

दिल्ली की साउथ साइबर पुलिस स्टेशन द्वारा गिरफ्तार किए गए ओडिशा निवासी फरहान तासीर खान(35) से पुलिस ने बीएमडब्ल्यू कार, कीमती घडियां , मोबाइल, एटीएम कार्ड, 4 मोबाइल सिम कार्ड बरामद किए गए है ।

पुलिस के अनुसार इसी साल मार्च महीने में दिल्ली एम्स में कार्यरत एक महिला डॉक्टर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एक व्यक्ति ने खुद को अविवाहित बताते हुए जीवनाथी डॉट कॉम पोर्टल पर उससे संपर्क किया था।

इसके बाद उन दोनों के बीच वॉट्सऐप चैटिंग और फोन कॉल के माध्यम से बातचीत होने लगी। इस दौरान शादी का झांसा देकर और बड़ी बिजनेस डील के लिए अपनी जरूरतों को दिखाते हुए उस व्यक्ति ने धीरे-धीरे कर उससे लगभग 15 लाख रुपये ले लिए थे।

प्रेम जाल में ऐसे फंसाता फरहान और ..

मामले की जांच के दौरान पुलिस ने मैट्रिमोनियल साइट्स, टीएसयू, बैंकों और अन्य पोर्टलों से आरोपी की डिटेल एकत्रित की गई। जांच के दौरान यह पाया गया कि आरोपी ने जीवनाथी डॉट कॉम पर कई प्रोफाइल आईडी बनाई थीं और यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात, दिल्ली, पंजाब, मुंबई, ओडिशा, कर्नाटक और देश के अन्य शहरों में कई लड़कियों के साथ बात की थी। वह खुद को अविवाहित और उसके परिवार में कोई व्यक्ति नहीं होने की बात कहकर अपने झांसे में फंसाता था। इस मामले में दस्तावेजों और डिटेल को एकत्र कर अपराधी को ट्रैक किया गया और आखिरकार उसे पकड़ लिया गया।

जांच में पाया गया कि उसने भारत के विभिन्न शहरों की 100 से अधिक लड़कियों के साथ शादी का झूठा वादा किया था। वह लड़कियों से पैसे भी लेता था।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम