flight
देश

स्पाइसजेट प्लेन में उड़ान भरते ही इंजन में लगी आग इमरजेंसी लैंडिंग , 185 यात्री थे सवार

नई दिल्ली/ स्पाइसजेट के प्लेन में आज उड़ान भरते ही इंजन में आग लगने से अफरा तफरी सी मच गई बताया जाता है कि आज सवेरे 11:55 पर पटना से दिल्ली के लिए पटना एयरपोर्ट से स्पाइसजेट के प्लेन ने उड़ान भरी थी उड़ान भरते ही कुछ ही देर बाद इंजन से धुंआ निकलने लगा जिससे समझ गया और विमान में सवार यात्री घबरा गए विमान के पायलट ने सजगता दिखाते हुए।

विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई और विमान में सवार सभी 185 यात्रियों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बड़ी बरथल में सूने मकान के ताले तोड़कर चोरी

 

चोरी के मामले हो चुका है लोकेश हत्या कांड,ज्वाला धाम मंदिर में भी हो गई कई बार चोरियां,झूंठे मुकदमो के डर से नही जाते ग्रामीण चोरो खिलाफ पुलिस तक 

 

पीपलू (ओपी शर्मा)। बरोनी थाना क्षेत्र के गांव बड़ी बरथल में 20 मई को चोरी के आरोपी लोकेश मीणा हत्या कांड का मामला अभी शांत भी नही हुआ, फिर भी लगातार चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। वही पीड़ित ग्रामीण झूंठे पुलिस मुकदमों के डर से बरोनी थाने तक जाने से भी डरे हुए हैं।

इसी कारण से ज्वाला माता मंदिर बड़ी बरथल में कई बार चोरियां हो गई, लेकिन पुजारी पुलिस तक नही गए। गांव के पंच पटेल बात को दबा कर चुपी साध लेते हैं। 20 मई को बड़ी बरथल निवासी लोकेश पुत्र रामकिशोर मीणा द्वारा रामराज मीणा सीदडा के रुपए चुराने के मामले में रामराज व उसके सहयोगियों ने लोकेश के साथ मारपीट की ओर उनकी मौत हो गई। इस मामले में मृतक के परिजनों ने गांव के ही कई युवाओं को फंसा दिया। जिससे ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है।

लेकिन गांव में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। जिससे चोरो के हौंसले बुलंद होते जा रहे है। 18 जून की रात राजाराम पुत्र सीताराम मीणा के सूने मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोर सोने,चांदी के जेवर, नकदी ओर कीमती वस्त्र चुरा ले गए। जबकि 2-3दिन पूर्व माताजी मंदिर से भी अज्ञात चोर अनाज व अन्य सामान चुरा ले गए।

पुजारी ने गांव के पंच-पटेलों को चोरी की सूचना दी। लेकिन अभी तक पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नही करवाई गई। इसके पीछे कारण चाहे कुछ भी रहे हो। ग्रामीण पुलिस और चोरो से डरे सहमे हुए हैं। रविवार को राजाराम मीणा ने हिम्मत कर बरोनी पुलिस को रिपोर्ट दी है। लेकिन अब देखना यह है कि पुलिस कितनी तत्परता से कार्यवाही कर चोरियों का खुलासा करती हैं, ये तो भविष्य के गर्भ में हैं।

 

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम